• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

अनोखा गांव, जहां हर घर में है हवाई जहाज

यह दुनिया अजीबोगरीबो से भरी पडी है। हर रोज हमें अजीबो-गरीब किस्से सुनने को मिलते हैं। आज आपको ऎसे गांवों के बारे में बता रहे है जहां हर छत पर हवाई जहाज है। पंजाब में जालंधर के गांव लांब़डा की छतों पर हवाई जहाज ख़डे हैं, जिन्हें देखकर लोग चौंक जाते हैं। यहां तो एक मकान की छत पर एयरइंडिया का विशालकाय "विमान" ख़डा है। दरअसल, ये मकान एक एनआरआई का है। छत पर दिखाई दे रहा ये एयरइंडिया का विमान असली नहीं, ब्लकि जहाजनुमा बनाए गए कमरे हैं।

एनआरआई ने हवाई जहाज में उ़डने और उनमें रहने के सपने को साकार करते हुए ऎसा किया है। जहाजनुमा कमरों पर एयर इंडिया लिखा गया है। कहते हैं इस संबंध में एनआरआई के पास अधिकारियों के फोन भी आ चुके हैं कि इससे मुफ्त में एयर इंडिया का प्रचार हो रहा है। अकेले जालंधर जिले में ही नहीं ब्लकि नूरमहल तहसील के उप्पला गांव में तो यह आलम है कि यहां हर घर के ऊपर जहाज नजर आते हैं।

इस कारण इस गांव को लोग अब जहाज वाले गांव के नाम से जानने लगे हैं। यहां के निवासी संतोख सिंह ने अपने घर के ऊपर एक हवाई जहाज बनवाया है। यह जहाज तकरीबन 2 किलोमीटर की दूरी से दिखाई पडने लगता है। 2 किलोमीटर की दूरी से दिखाई प़डने वाला जहाज आजकल लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

संतोख सिंह इंग्लैंड में रहते हैं, उनका होटल का व्यवसाय है। केवल संतोख सिंह ही नहीं बल्कि पंजाब के जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और दोआबा के इलाके में कई गांव के मकानों पर पानी की टंकी पर हवाई जहाज दिखाई देते हैं। जिन आलीशान कोठियों में एनआरआई विदेशों से कभी-कभार अपने परिवारों से मिलने के लिए इकटे होते हैं, उनकी छतों पर पानी की टंकियों पर जहाज बने हुए हैं।
तस्वीरें देखने के लिए स्लाइड पर क्लिक करें
[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajabgajab worlds amazing house keeps plane in roofs must read
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amazing house, aeroplane roof, amazing news, different news, bizzare world, creative world, funny news, omg news, wow world
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved