1 of 1

पिज्जा के साथ सफेद प्लास्टिक का टुकडा क्यों!

Why does the white plastic piece with your pizza? - News in Hindi

कभी आपने गौर किया है कि जब भी आप पिज्जा ऑर्डर करते है या पिज्जा शॉपमें पिज्जा खाने पहुंचते हैं तो आपके पिज्जा के साथ एक सफेद प्लास्टिक का एक टुकड़ा भी साथ होता है। आम तौर पर देखा जाता है कि हमें बहुत भूख लगी रहती है और हम पिज्जा पर फोकस करते हुए हम प्लास्टिक के उस टुकड़े को दूर फेंक देते हैं। आप सोचते होगें कि स्लाइस को अलग अलग रखने के लिए इस टुकड़े का इस्तेमाल होता है।

लेकिन आपको बता दें कि जब पिज्जा गर्म होता है, इससे भाप निकलता है तो गर्म भाप से पिज्जा को कवर करने वाले गत्ते से जाकर ना चिपक जाए या इसे पिघला ना दें इसलिए इस टुकड़े का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि 1983 में इस समस्या पर विचार किया गया और तब से पिज्जा के ऊपर उस प्लास्टिक के छोटे से टुकड़े को पिज्जा के ऊपर बैठाना शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़े:- गिफ्ट में ना दे ये 10 चीजें, शनिदेव हो जाएंगे नाराज!

यह भी पढ़े:- यदि आपके पास धन रूकता नहीं है तो ....

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Why does the white plastic piece with your pizza?
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

अजब - गजब

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# बीकानेर - जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील के सोनियासर की रोही स्थित एक झोपड़े में अचानक लगी आग # बीकानेर - लोगों ने अंदर सो रहे परिवार को बचाया, कुत्ता व तीन बकरियों की जलने से मौत, वृद्धा झुलसी # भरतपुर। इंडिका कार में लगी आग। पुलिस लाइन रोड पर एक चलती इंडिका कार में आग लग गयी। इस दुर्घटना में कोई जन हानि नहीं हुई लेकिन कार पूरी तरह से जल गई। # भरतपुर। अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार, कानूनगो और पटवारी सहित सभी राजस्वकर्मी सामूहिक अवकाश पर, तहसील कार्यालय पड़ा सूना, नहीं हो रहा कामकाज, परिवादियों को हो रही परेशानी, कर्मचारियों ने तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन व नारेबाजी। जिला कलक्ट्रेट का भू-अभिलेख कार्यालय भी सूना पड़ा रहा