• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

इस गांव में अचानक लग जाती है आग, दहशत में लोग

ajabgajab amazing village burn itself anytime must watch - India News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के भीलवाडा जिले के एक गांव में इन दिनों लोगों काफी दहशत में जी रहे है। भीलवाडा जिले के कोटडी पंचायत समिति की लसाडियां पंचायत के ढोकलियां ग्राम ढोकलिया ग्राम के चारण समाज के पांच घरों में अचानक अलग-अलग स्थानों पर स्वत: आग लग रही है। आग के चलते किसी के घर में टीवी व फ्रीज तो किसी के कपडे जल रहे है। कभी बिस्तरों में अचानक आग लग रही है। गनीमत यह है कि आग से अब तक कोई झुलसा नहीं है। वस्तुओं के अचानक आग पक़डने से ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर हैं।

यही कारण है कि शिवसिंह चारण व उनके परिवार के पांचों घरो में हर समय बीते तीन दिनों से लोगों का जमावडा लगा हुआ है। अचानक आग लगने की इस गुत्थी को अब तक कोई भी नहीं सुलझा पाए है। 21 वीं सदी में भी इन घटनाओं से दहशत व अफवाहों का दौर जारी है। घटनाओं के चलते पीडित परिवार के लिए खाना-पिना भी हराम हो रहा है। भीलवाडा शहर से 36 किलोमीटर दूर ढोकलिया ग्राम में सेवा निवृत कोर्ट मुंशी शिवसिह चारण के घर में जब पहली बार कपडे जलने की बात सामने आयी तो उन्होंने इस मन का वहम मानते हुए परिजनों को ही लताड लगा दी। मगर जब यह घटनाएं थमने की बजाय उनके भाईयों के घरों में भी आग लगने लगी तो उन्हें चिन्ता सताने लगी। अब तक शिवसिंह, महेश सिंह, बद्रीसिंह और महिपाल सिंह के घरों में यह हादसा हो चुका है।

कभी महिलाओं में पहने हुए कपडों में आग लग जाती है। कभी घर की छत पर सुखने के लिए रखी गई तिल्ली की फसल में आग लग रही है। आग लगने पर परिजन दौड कर जाते है और उस पर पानी डालते ही वह बुझ जाती है। आज के आधुनिक व तकनीकी युग में भी इन घटनाओं ने ग्राम में अफवाहों और तंत्र-मंत्र की बातों को बल दे रही है। कोई इसे मन का वहम बता रहा है तो कोई दैवीय प्रकोप की बात कह रहा है। लेकिन आग के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। यहां तक की 21 वी सदी के दौर में गांव के पढे-लिखे और जनप्रतिनिधी तक इसे लेकर चिन्तित है।
[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajabgajab amazing village burn itself anytime must watch
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amazing village, burn, jaipur, rajasthan, amazing news, different news, bizzare world, creative world, funny news, omg news, wow world
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved