• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैलिफोर्निया के जंगलों में आग से अब तक 17 मरे

सैन फ्रांसिस्को। उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है। आग को बुझाने के लिए सैकड़ों फायरफाइटर जद्दोजहद कर रहे हैं और हजारों लोगों को घटनास्थल से दूर ले जा रहे हैं। सीएनएन ने खबर के मुताबिक, जंगलों में सूखे की स्थिति होने के कारण और हवा के 50 मील प्रति घंटे के बहाव से आग ने रविवार को विकराल रूप दिखाना शुरू किया। इस सप्ताह बारिश होने के कोई पूवार्नुमान नहीं हैं और बुधवार को 35 से 40 मील प्रति घंटे की हवा चलने की संभावना जताई जा रही है, पूवार्नुमान करने वालों ने कहा कि मौसम फायरफाइटर के लिए चुनौतियां पैदा करेगा।

इस हादसे के बाद मंगलवार रात तक 20,000 से अधिक लोगों को वहां से निकालने का आदेश दिया गया था और अधिकारियों ने लोगों को जरूरी दस्तावेजों और दवाओं के साथ अपने बैग तैयार रखने के लिए कहा था। कैलिफोर्निया राजमार्ग पेट्रोल के साथ कैप्टन माइक पलाशिओ ने एक समुदाय की बैठक में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह कैलिफोर्निया के इतिहास की सबसे खराब आपदाओं में से एक होगी।’’ जंगली आग ने कैलिफोर्निया के 115,000 एकड़ क्षेत्र को जला दिया है। सबसे बड़ी आग सोनोमा, नापा और मेंडोसिनो काउंटी में लगी हुई है, राज्य के वाइन प्रमुख इलाके का सुरम्य परिदृश्य जले हुए मलबे और धुएं के बादल जैसा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Wildfires torch California wine country leaving 17 dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wildfires, california, california fires forests, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved