• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

नॉर्थ कोरिया से रिहा हुए अमेरिकी छात्र की मौत, ट्रंप ने साधा निशाना

शिकागो। नॉर्थ कोरिया की जेल से कोमा की हालत में रिहा हुए अमेरिकी छात्र ओटो वार्मबेयर की मौत हो गई है। अमेरिकी छात्र ओटो वार्मबेयर पर नॉर्थ कोरिया का प्रोपेगेंडा पोस्टर चेारी करने की कोशिश का आरोप लगाया था। इस आरोप में ओटो को 15 साल की सजा सुनाई गई थी। ओटो को पिछले मंगलवार 13 जून को रिहा किया गया था। ओटो को 17 माह तक जेल में रखा गया। पिछले सप्ताह ही उन्हें इलाज के लिए नॉर्थ कोरिया से लाया गया था। दरअसल ओटो को गंभीर दिमागी चोट लगी थी। इसके छह दिनों बाद ओहायो के सिनसिनाटी में उसका निधन हो गया। ओटो के परिवार का कहना है कि उत्तर कोरिया के हाथों हमारे बेटे को जिस तरह से यातना दी गई उससे स्पष्ट था कि यही होने वाला है।
यह है मामला :
यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जिनिया का छात्र ओटो वार्मबेयर पर्यटक के तौर पर नॉर्थ कोरिया घूमने गया था। वहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले वर्ष मार्च में उसे उत्तर कोरिया के एक होटल का राजनीतिक पोस्टर चुराने के आरोप में 15 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। 17 माह जेल में रखने के बाद वार्मबेयर को रिहा कर दिया गया। इसके बाद उनको अमेरिका वापस लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।
ट्रंप ने साधा निशाना :

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-U.S. student held prisoner by North Korea dies days after release
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us student, otto warmbier, north korea, donald trump, otto warmbier dies, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved