• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ओबामा काल का मीेथेन कानून बरकरार

वाशिंगटन। पेरिस जलवायु परिवर्तन से अमेरिका को अलग करने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुहिम को बुधवार को सीनेट में जोरदार झटका लगा। सीनेट ने जलवायु परिवर्तन से संबंधित एक कानून को बरकरार रखा है, जिसके माध्यम से सार्वजनिक जमीन पर स्थित तेल व गैस के कुओं से मेथेन गैस के उत्सर्जन को नियंत्रित किया जाता है। इस कानून को बराक ओबामा की पिछली सरकार ने लागू किया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सीनेट में बुधवार को मेथेन गैस के उत्सर्जन पर लगाम लगाने वाले साल 2016 में आंतरिक विभाग द्वारा पारित प्रस्ताव पर विचार करने से रोकने के पक्ष में 51 मत पडे जबकि विरोध में 49 मत पडे।

जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंता जताने वाले एरिजोना के रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन, दक्षिण कैरोलिना की लिंडसे ग्राहम तथा मेन की सुसान कोलिंस ने मुद्दे से निपटने के लिए इस कानून का समर्थन किया। उन्होंने मतदान के समय पार्टी के मत से अलग हटकर इस कानून को बरकरार रखने का समर्थन किया। बराक ओबामा की सरकार में लागू किए गए कानून को निरस्त करने को लेकर यह पहला मतदान था। न्यूयॉर्क से डेसीनेटर चुक शुमर ने कहा,अमेरिका तथा दुनिया के लोग राहत की सांस ले सकते हैं। लीग ऑफ कंजर्वेशन वोटर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टीरनैन सिटेनफेल्ड ने कहा,हम इस जीत से विस्मित और रोमांचित हैं। सिटेनफेल्ड ने कहा,यह स्पष्ट रूप से हमारे स्वास्थ्य तथा जलवायु की बडी जीत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US senate gives jolt to trump, methane law of obama era upheld
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, senate, trump, methane law, obama era, upheld, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved