• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूएस को सता रहा आतंकी हमले का डर! फ्लाइट्स में बैन कर सकता है लैपटॉप

वॉशिंगटन। दुबई समेत कई हवाई अड्डों से अमेरिका के लिए उड़ानों में लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा पर बैन के बाद अब ट्रंप प्रशासन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान लैपटॉप को पूरी तरह बैन करने पर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि आतंकी हमले की आशंका के चलते ऐसा फैसला लिया जा सकता है। अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा मंत्री जॉन केली ने रविवार को कहा कि वास्तविक खतरे की आशंका के मद्देनजर वह देश में आने वाली और वहां से जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लैपटॉप लाने और लेजाने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। फॉक्स न्यूज पर जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह इस व्यापक प्रतिबंध को लागू करेंगे, केली ने कहा, ‘संभवत:।

उन्होंने कहा कि वास्तविक खतरा है। उड़ानों के खिलाफ कई खतरे हैं। केली ने कहा कि आतंकवादी उड़ान भर रहे विमान, विशेष रूप से अमेरिकी विमान को मार गिराने की फिराक में रहते है। केली की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान आतंकी हमले के बाद उस तरह के और हमलों का खतरा बढ़ चुका है। केली ने संकेत दिए है कि बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। केली ने कहा कि आतंकवादी हवा में किसी विमान को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। खासकर उनके निशाने पर अमेरीकी विमान हो सकता है, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा अमेरिकी शिकार बन सकें। अगर अमेरिका अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस तरह का कोई प्रतिबंध लगाता है तो इससे अमेरिका और यूरोप के बीच उड़ानों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US fears terror attack, weighing expanding laptop ban to all international flights
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us fears terror attack, us, laptop ban, all international flights, us homeland security secretary, john kelly, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved