• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

क्यूबा: रहस्मयी हेल्थ अटैक से 21 US राजनयिक बीमार, बंद हो सकता है दूतावास

हवाना। क्यूबा के हवाना में स्थिति अमेरिकी दूतावास राजनयिकों पर हुए स्वास्थ्य हमले के बाद फिर से बंद हो सकता है। अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन ने कहा है कि 50 साल के गतिरोध और राजनयिकों पर हेल्थ अटैक के बाद, क्यूबा में दो साल पहले खोले गए अपने दूतावास को बंद कर सकते हैं। ज्ञातव्य है कि क्यूबा के हवाना स्थित अमरिकी दूतावास पर बीते एक महीने से राजननयिकों पर रहस्यमयी हेल्थ अटैक हो रहे हैं। इससे करीब 21 अमेरिकी राजनयिक बहरे हो चुके हैं और कुछ राजनयिक मानसिक बिमारी से त्रस्त बताए जा रहे हैं। इसके बाद अमेरिकी प्रशासन की ओर से दूतावास को बंद करने का दबाव बढा है।

क्या है मामला:
ज्ञातव्य है कि हवाना स्थित अमेरिकी दूतावास के राजनयिकों को पिछले एक माह से रेडियोधर्मी या सोनार तरंगों के जरिए निशाना बनाया जा रहा था। इन हमलों से अमेरिकी दूतावास में रहे रहे राजनयिकों की तबियत बिगड रही थी। इन हमलों से कई राजनयिक तो बहरे हो गए और कई राजनयिकों के मानसिक स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पडा है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक अभी तक 21 से ज्यादा राजनयिक इस सोनार तरंगों के हमले की चपेट में आ चुके हैं।

एक साल से चल रही हमले की साजिश:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tillerson Says US Mulls Shuttering Cuban Embassy Over Sonic Attacks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rex tillerson, sonic attacks on us embassy, us embassy in cuba, us mulls shuttering cuban embassy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved