• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैलिफोर्निया आग में मृतकों की संख्या बढक़र 31 हुई

सैन फ्रासिस्को। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगल में लगी आग में मृतकों की संख्या बढक़र 31 हो गई है। अधिकारियों ने राख के बीच शवों की खोज शुरू कर दी है। द लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को 8 काउंटियों में आग लगने के बाद से पड़ोस के कई इलाके बंजर भूमि में बदल गए हैं। अनुमान के मुताबिक 25,000 लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है। सांटा रोसा के महापौर क्रिस क्वार्सी ने गुरुवार को एक सम्मेलन में कहा कि सांटा रोसा शहर में सबसे भयंकर आग लगी है। अधिकारियों ने बताया कि वह विनाश देखकर दंग रह गए। अकेले शहर में 400,000 वर्ग फुट के कमर्शियल इलाके के साथ ही अनुमानित 2,834 घर नष्ट हो गए हैं।

आग में फाउंटेनग्रोव पार्कवे स्थित शहर का नया दमकल केंद्र भी नष्ट हो गया। सोनोमा काउंटी के शेरिफ रॉबर्ट गियोरडानो ने कहा कि उनकी काउंटी में एक अन्य व्यक्ति को मृत पाया गया। कर्मचारी और खोजी कुत्ते शवों की खोज अभियान में लगे हुए हंै। अधिकारियों ने गुरुवार को कई और शवों के मिलने की पुष्टि की। अधिकारियों के अनुसार, 31 मृतकों में 17 सोनोमा, 8 मेंडोसीनो, 4 यूबा और 2 नापा काउंटी में पाए गए।

कुछ शवों को पूर्ण रूप से बारामद किया गया जबकि कुछ राख और हड्डियों में बदल चुके थे। दो मामलों में मृतक की पहचान मेटल हिप जैसे मेडिकल उपकरण पर मौजूद सीरियल नंबर के माध्यम से हुई। दो शवों की पहचान दांतों के रिकॉर्ड से की गई जबकि बाकियों की पहचान टैटू के माध्यम से की गई। अधिकारियों ने बाकियों की पहचान करने के लिए उंगलियों के निशान और परिवार के सदस्यों का उपयोग किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The number of dead in California fire rose to 31
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: california, forest fire, california wildfires, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved