• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UN में सुषमा आज करेंगी पाक की बोलती बंद, देंगी आरोपों का करारा जवाब

न्यूयॉर्क। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी। जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज संबोधन भारतीय समयानुसार रात 8 बजे है। इस संबोधन में सुषमा स्वराज पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे सकती है। ज्ञातव्य है कि पाक पीएम अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर राग अलापते हुए भारत पर सीजफायर का उल्लंघन करने सहित कई आरो लगाए।

पाक पीएम अब्बासी ने भारत पर लगाए ये आरोप :
ज्ञातव्य है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में कश्मीर राग अलापते हुए यूएन से कश्मीर में एक विशेष दूत तैनात करने की मांग की। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा कश्मीर में लोगों के संघर्ष को कुचला जा रहा है। साथ ही उन्होंने भारत पर पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियां चलाने का भी आरोप लगाया। पाक पीएम ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को न्यायसंगत, शांतिपूर्ण और तेजी से निपटाना चाहिए, जबकि भारत पाकिस्तान से शांति वार्ता करने को तैयार नहीं है। यूएन जनरल असेंबली में दिए भाषण में पाक पीएम अब्बासी ने 17 बार कश्मीर का और 14 बार भारत का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने भारत पर सीजफायर के उल्लंघन का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारत ने इस वर्ष जनवरी से अब तक 600 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद पाकिस्तान ने हर बार संयम बरता है।

भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने दिया पाक पीएम को करारा जवाब:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sushma Swaraj to Speak in General Assembly Today, will aimed at Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sushma swaraj, un general assembly, sushma will aimed at pakistan in un, sushma swaraj to speak in un, shahid khaqan abbasi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved