• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

99 साल बाद आज होगा ऐसा सूर्यग्रहण, नासा करेगा लाइव कवर

न्यूयॉर्क। आज सोमवार को विश्व एक अद्भुत खगोलिय घटना का साक्षी बनेगा। ज्ञातव्य है कि आज इस वर्ष का पहला सूर्यग्रहण होगा। नासा भी इस खगोलिय घटना को लेकर काफी उत्साहित है। ज्ञातव्य है कि 99 साल बाद अमेरिका में पूर्ण सूर्यग्रहण दिखाई देगा। यह सूर्यग्रहण देश के 14 राज्यों से गुजरेगा। साथ ही यह पूरे अमेरिका से तिरछा गुजरेगा। इससे पहले इस तरह का सूर्यग्रहण अमेरिका में वर्ष 1918 में दिखाई दिया था।

नासा करेगा लाइव कवरेज:
अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा इस खगोलिय घटना को लेकर काफी उत्सुक है। नासा ने इस सूर्यग्रहण को 12 जगहों से कवर करने की योजना बनाई है। 50 हजार फीट की ऊंचाई पर इसे विमान से कैमरों में कैद किया जाएगा। इस सूर्यग्रहण को 1960 के दशक के बमवर्षक विमान डब्ल्यूबी 57-एस से कैमरों में कैद किया जाएगा। साथ ही करीब 10 से ज्यादा स्पेसक्राफ्ट, 3 एयरक्राफ्ट और 50 से ज्यादा एयर बैलून भी लगाए जा रहे हैं। ये ग्रहण के दौरान सूर्य व उसके आसपास के क्षेत्र की तस्वीरें ले सकेंगे। इन तस्वीरों को नासा स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे टीवी पर दिखाएगा।

इस वर्ष का पहला पूर्ण सूर्यग्रहण:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-solar Eclipse today Nasa to cover live
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: solar eclipse, solar eclipse 2017, nasa to cover live solar eclipse, american solar eclipse, solar eclipse live stream, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved