• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 9

PICS: ओमान में मंदिर-मस्जिद गए मोदी, भारतीयों में दिखा जबर्दस्त उत्साह

ओमान। चार देशों की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। इससे पहले अपनी विदेश यात्रा के आखिरी दिन पीएम मोदी ने ओमान में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। पीएम मोदी ने करीब 300 साल पुराने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। वहीं, सुल्तान कबूस मस्जिद में जियारत की। पीएम मोदी ने अमन-चैन की दुआ मांगी। इस दौरान पीएम मोदी को अपने बीच देख भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। शिव मंदिर के बाहर भारी भीड़ इकट्ठी हुई। वहीं, ऐसा ही नजारा मस्जिद के सामने देखने को मिला। पीएम मोदी ने लोगों को निराश नहीं किया और हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। लोग उनसे हाथ मिलाने और छूने की कोशिश करते भी नजर आए।

ओमान के व्यापारियों को भारत में निवेश का न्यौता

पीएम मोदी ने ओमान के व्यापारियों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने ओमानी व्यापारियों को नए भारत में व्यापार करने को आसान बनाने (ईज ऑफ डूइिंग बिजनेस) के सरकार के प्रयास के बारे में बताया। उन्होंने यहां ओमान-भारतीय व्यापारियों की बैठक में लगभग 50 ओमानी मुख्य कार्यकारियों को संबोधित करते हुए कहा, 21वीं शताब्दी के लिए भारत को तैयार करने और वैश्विक विनिर्माण हब बनाने के लिए सुधार के कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत ज्ञान आधारित तकनीकी रूप से संचालित समाज है, जहां ओमानी व्यापारियों के लिए कई अवसर मौजूद हैं। ओमान के सुल्तान कबून बिन साद अल साद के साथ रविवार को हुए मुलाकात में मोदी ने ओमान के विकास में भारतीय कामगारों की भूमिका की सराहना की।

ओमान में लगभग 8 लाख कामगार रहते हैं और मोदी ने सोमवार को समुदायिक बैठक में खाड़ी दशों को विकास में इन लोगों के योगदान की सराहना की। मोदी और सुल्तान के बीच बैठक में भारत और ओमान के बीच 8 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। इस दौरान स्वास्थ्य, आउटर स्पेश, कूटनीति, रक्षा अध्ययन और विश्लेषण के तीन समझौता ज्ञापन पत्र पर भी हस्ताक्षर किए गए। दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग एक मुख्य रणनीतिक साझेदानी बनकर उभरा है।

तस्वीरें देखने के लिए आगे के स्लाइड पर क्लिक करें


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi visits to temple and mosque in oman, excitement shown in indians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, sultan qaboos grand mosque, muscat, oman, ceos in oman, top business leaders, narendra modi, shiva temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved