• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिलीपींस के राष्ट्रपति बोले- मैं नहीं डरता आईसीसी में शिकायत से

Philippines President unfazed by ICC move - World News in Hindi

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते ने कहा कि वे अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (आईसीसी) में उनके खिलाफ दायर की गई शिकायतों से नहीं डरते। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर फिलीपींस के लोगों के हितों की रक्षा करने का मतलब यही है तो वह खुद पर अभियोग चलाए जाने और दोषी ठहराए जाने के लिए तैयार हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मालाकानांग प्रेसिडेंशियल पैलेस में दिए गए दुर्तेते के बयान के हवाले से बताया, ‘‘मेरी चिंता न करें। मैं आईसीसी का सामना कर सकता हूं। अगर वे मुझ पर अभियोग चलाना चाहते हैं और मुझे दोषी ठहराना चाहते हैं तो ठीक है। मैं अपने देश के लिए खुशी से यह करूंगा।’’

दुर्तेते का यह बयान आईसीसी द्वारा उनके मादक पदार्थ रोधी अभियान की प्रारंभिक जांच शुरू करने के कदम के बाद आया है। आरोप हैं कि पुलिस ने मादक पदार्थों के संदिग्ध तस्करों को मारने के लिए गैर कानूनी तरीकों का इस्तेमाल किया।

दुर्तेते ने हालांकि कहा कि वह केवल लोगों और देश के ध्वज के प्रति वफादार रहेंगे, जिनके प्रति उन्होंने 2016 में राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने के बाद कर्तव्य निष्ठा की शपथ ली थी।

उन्होंने सोमवार को कहा था कि आईसीसी में दायर शिकायतें उन्हें मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाने से रोक नहीं सकतीं और जब तक वे राष्ट्रपति पद पर बने रहेंगे, तब तक यह अभियान जारी रहेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Philippines President unfazed by ICC move
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: philippine president rodrigo duterte, international criminal court icc, filipino people, icc, rodrigo duterte, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved