• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

25 सालों बाद कुवैत लौटा फिलिस्तीनी शिक्षकों का पहला जत्था

Palestinian teachers return to Kuwait after 25 years - World News in Hindi

कुवैत सिटी। फिलिस्तीनी शिक्षकों का पहला जत्था 25 साल बाद कुवैत लौट आया। फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत के स्कूलों में पढ़ाएंगे। कुवैत की सरकार पिछले साल फिलिस्तीनी शिक्षकों की नियुक्ति पर से प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार हो गई थी। इनमें से कई फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत पर 1990-1991 में इराक के आक्रमण के दौरान देश छोडक़र चले गए थे।
कुवैत के शिक्षा मंत्रालय ने गणित और विज्ञान पढ़ाने वाले 105 फिलिस्तीनी शिक्षकों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। शिक्षा मंत्रालय के अंडरसेक्रेटरी हैथम अल-अथारी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि मंत्रालय ऐसे फिलिस्तीनी शिक्षकों को नियुक्त करने का इच्छुक है, जो अपनी योग्यताओं से शैक्षणिक सुधार में योगदान दे सकें।

अल अथारी ने कहा कि मंत्रालय नागरिकता को परे रखकर बेहतरीन शिक्षकों को नियुक्त करने का इच्छुक है। हालांकि, शिक्षा की प्रक्रिया को उच्च स्तरों तक ले जाने में कुवैती शिक्षकों का योगदान मुख्य रहेगा। नेशनल एसेंबली की शिक्षा समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अल-हुवेलाह ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि फिलिस्तीनी शिक्षक कुवैत के शिक्षा स्तरों को बढ़ावा देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Palestinian teachers return to Kuwait after 25 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: palestinian teachers, palestinian teachers return to kuwait after 25 years, palestinian teachers return to kuwait, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved