• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक के इस्लामाबाद में हिंसक प्रदर्शन, एक सुरक्षाकर्मी की मौत,150 लोग घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में तहरीके-ए-लब्बैक (टीएलपी) या रसूल अल्लाह नाम के इस्लामिक संगठन के 20 दिन से जारी धरने को खत्म कराने के लिए शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई से इस्लामाबाद में हंगामा बरपा हुआ है। यहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़पों में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है। वहीं, 150 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। विवाद बढऩे के बाद पाकिस्तान सरकार ने मीडिया कवरेज पर बैन लगा दिया है। प्रदर्शनकारियों की तादाद ज्यादा नहीं है, लेकिन पत्थर-डंडों से छिप-छिपकर किए जा रहे हमलों ने पाकिस्तान के सुरक्षाबलों की नाक में दम कर दिया है। इस्लामाबाद में जमकर हंगामा हुआ और प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। दरअसल,शनिवार सुबह पाकिस्तान सुरक्षाबलों ने फैजाबाद इंटरचेंज पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया था। इसके बाद से बवाल खड़ा हो गया।

शनिवार सुबह पुलिस और अर्धसैनिक बलों के साढ़े 8 हजार जवानों ने राजधानी इस्लामाबाद के फैजाबाद इंटरचेंज में धरने पर बैठे करीब 2000 प्रदर्शनकारियों को खदेडऩा शुरू किया। इसके बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। प्रदर्शनकारियों ने सडक़ों और बाजारों को बंद कर दिया है। यह धरना 6 नवंबर को टीएलपी नाम के छोटे से इस्लामिक संगठन ने शुरू किया था। अब प्रदर्शनकारियों ने मुख्य हाइवे को ब्लॉक कर दिया है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। झडप के बाद पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

क्या है विवाद का कारण

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistani forces fired rubber bullets and lobbed tear gas at protesters in Islamabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan police, islamist sit, pakistani forces, islamabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved