• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत पर हमला बोलने के लिए पाक ने लिया झूठ का सहारा, दिखाई ‘फर्जी’ तस्वीर

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के एक दिन बाद रविवार को पाकिस्तान ने भारत को जवाब दिया। पाक ने यूएन में भारत पर हिंसक जानवर जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया है। सुषमा के भाषण के बाद राइट टु रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की यूएन में स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोलते हुए झूठ का सहारा लिया। उन्होंने कश्मीर में कथित ज्यादतियों का दावा करते हुए एक तस्वीर दिखाई, जिसका भारत से दूर-दूर तक कोई लेनादेना नहीं है। तस्वीर दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की असली तस्वीर है। इस तस्वीर में एक लडक़ी का चेहरा बुरी तरह बिगड़ा हुआ नजर आता है। लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लडक़ी की यह हालत हुई।

यूएन में जिस तस्वीर को दिखाकर पाकिस्तान ने भारत पर उनके देश में आतंक फैलाने का दावा किया है, वो फोटो गाजा वॉर में जख्मी हुई एक लडक़ी की है। दरअसल इस तस्वीर को डॉक्टर रमी अब्दु ने नाम के शख्स ने ट्विटर पर 27 मार्च, 2015 को पोस्ट किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-रावया अबु जोम 2014 के गाजा वॉर में जख्मी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा वॉर के दौरान इजरायल के एयर स्ट्राइक में 17 साल की रावया जोम और उनकी फैमिली बुरी तरह जख्मी हो गई थी। इस हमले में गाजा स्थित उनका घर पूरी तरह तबाह हो गया था।


लोधी ने कहा, अगर इंटरनेशनल कम्युनिटी चाहती है कि दोनों देशों में खतरनाक तरीके से तनाव ना बढ़े तो उसे निश्चित रूप से दिल्ली को उकसाने वाले और आक्रामक व्यवहार को रोकने को कहना होगा। भारत साउथ एशिया में मदर ऑफ टेररिज्म है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुलभूषण जाधव जैसे जासूस के जरिए भारत उनके मुल्क में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। भारत ही हमारे देश के कई हिस्सों में आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार है। भारत एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन खत्म करे। मलीहा ने कहा, भारत ने हर पड़ोसी के खिलाफ आतंकवाद फैलाया। आतंकी गुट बनाए, पड़ोसियों की स्ट्रैटजिक कोशिशों को रोका, पाकिस्तान के कई इलाकों में विनाश-विध्वंस-आतंकवाद को बढ़ाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan shameful lie at UN: Lodhi tries to pass off Palestinian as pellet gun victim from Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, india, pakistan ambassador in un, maleeha lodhi, terrorism, external affairs minister, sushma swaraj\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved