• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वैश्विक आतंकी सलाहुद्दीन को मिला पाक का साथ, भारत के खिलाफ उगला जहर

इस्लामाबाद। अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने पर पाकिस्तान आग बबूला हो गया है। पाकिस्तान ने सैयद सलाहुद्दीन का बचाव करते हुए यूएस के फैसले को अनुचित करार दिया है। साथ ही बौखलाए पाकिस्तान भारत के खिलाफ भी काफी जहर उगला है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इसे पूरी तरह अनुचित करार देते हुए कश्मीर की जनता के लिए आवाज उठाने की बात दोहरा दी। साथ ही पाक ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन की बात दोहराई है।

अमेरिका द्वारा सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित करने के एक दिन बाद पाकिस्तानी विदेश कार्यालय द्वारा जारी इस बयान में जम्मू-कश्मीर में जारी संघर्ष को सही ठहराया गया है। बयान में कहा गया है कि कश्मीर की जनता के अधिकारों और आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करने के कारण किसी को आतंकवादी घोषित करना सरासर अन्याय पूर्ण है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह नहीं देता है। पाकिस्तानी सरकार और लोगों को आतंक से लडऩे के कारण काफी कुर्बानियां देनी पड़ी हैं और पूरी दुनिया इसे मानती भी है। बयान में जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के अभियान को समर्थन देने की बात कही गई है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 1989 से जारी आतंकवाद में हजारों लोग मारे गए हैं।

बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में पेलेट गन का इस्तेमाल कर लोगों को अंधा बनाया जा रहा है। पिछले कई सालों से वहां के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान कश्मीर की जनता की मदद करता रहेगा। वह उन्हें राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देता रहेगा। पाकिस्तान कश्मीर समस्या का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के तहत चाहता है। गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से ठीक पहले सोमवार को अमेरिका ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के नेता सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सैयद सलाहुद्दीन के नाम से मशहूर मोहम्मद यूसुफ शाह को विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी (एसडीजीटी) घोषित किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan says global terrorist tag on Syed Salahuddin unjustified, will continue to back Kashmir struggle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, us designation, hizbul mujahideen chief, syed salahuddin, global terrorist, kashmir, jammu and kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved