• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक दिवस पर छाया रहा भारत:लाहौर में भारत विरोधी रैली,परेड में चीनी सेना

इस्लामाबाद। गुरूवार को पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस के मौके पर पाक नेताओं और सेना के भारत विरोधी तेवर देखने को मिले। पाकिस्तान की सैन्य परेड में जहां पहली बार चीनी सेना नजर आई, वहीं राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इस मौके पर फिर कश्मीर राग अलापा और इसे विभाजन का अधूरा अजेंडा करार दिया। लाहौर की सडकों पर हर बार की तरह मुंबई हमले के गुनहगार आतंकवादी हाफिज सईद के संगठन तहरीक-ए-आजादी ने भारत के खिलाफ बडी रैली निकाली। जमात उद दावा का नाम बदलकर तहरीक-ए-आजादी किया गया है।

चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के एक दल ने गुरूवार को पाकिस्तान की गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लिया। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पीएलए के सुरक्षा बलों को परेड में शामिल करने के लिए चीन का शुक्रिया अदा किया और इसे एक ऎतिहासिक अवसर करार दिया। हुसैन ने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान में इस प्रकार के समारोहों में चीन की सेना ने कभी हिस्सा नहीं लिया। पाकिस्तान दिवस परेड में पीएलए के 90 सदस्यीय दल ने हिस्सा लिया। पाकिस्तान की गणतंत्र दिवस परेड में सऊदी अरब की सऊदी स्पेशल फोर्स के दल और तुर्की के तुर्किश जानिसारे मिलिट्री बैंड के दल ने भी हिस्सा लिया।

इस मौके पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने भारत पर सिलसिलेवार तौर पर संघर्ष विराम उल्लंघन करके क्षेत्रीय शांति को खतरे में डालने का आरोप लगाया। हुसैन ने कहा, पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत को तैयार है और कश्मीर मुद्दे को हल करना चाहता है जो बंटवारे का अधूरा अजेंडा है। उन्होंने कहा, हम पूरी दुनिया से, खासतौर से प़डोसियों के साथ अमन और दोस्ती चाहते हैं, लेकिन भारत ने अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये, नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करके क्षेत्र की शांति को खतरे में डाला है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pakistan proposal day shadowed by anti india rant, rally against india in lahore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, proposal , day , shadowed, anti india, rant, rally, pla, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved