• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

US पर सख्त रवैया अपना सकता है पाक, नीति में बदलाव करने की तैयारी

कराची। आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका द्वारा सख्त रवैया अपनाने से पाकिस्तान काफी नाराज है। ज्ञातव्य है कि अमेरिका आतंकवाद को लेकर कई बार पाकिस्तान को फटकार लगा चुका है। ऐसे में अब पाकिस्ताने भी अमेरिका के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की सोच रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के लिए पाकिस्तान अपनी डिप्लोमैटिक नीति में बदलाव करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि अगर अमेरिका की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह के प्रतिबंध लगाए जाते हैं या फिर गैर-नाटो सहयोगी के ओहदे को कम करता है तो इस्लामाबाद तीन विकल्पों वाली सख्त डिप्लोमैटिक पॉलिसी अपना सकता है।

पाकिस्तान के एक अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार इस पॉलिसी में यूएस के साथ कूटनीतिक संबंध सीमित करने, आतंकवाद पर सहयोग को कम करने और अफगानिस्तान में अमेरिकी रणनीति में बिलकुल सहयोग न करना शामिल है। अंतिम विकल्प में पाक के रास्ते अफगानिस्तान में नाटो को दी जाने वाली आपूर्ति पर रोक लगाई जा सकती है। ज्ञातव्य है कि ट्रंप ने पिछले दिनों जब अफगान नीति की घोषणा की थी तो पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर फटकार लगाई थी। साथ ही पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता पर भी शर्तें लगा दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan prepares toughest diplomatic policy for United States
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, diplomatic policy for us, pakistan prepares toughest diplomatic policy for us, donald trump, un general assembly, islamabad us ties, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved