• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जाधव मुद्दा भटकाने को पाक की नई चाल, रॉ एजेंट बता 3 को पकड़ा

अब्बासपुर। पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा के मुद्दे को भटकाने के लिए नई साजिश रची है। पाकिस्तान पुलिस ने भारत की खुफिया एजेंसी ‘रिसर्च एंड अनालेसिस विंग (रॉ) के तीन संदिग्ध एजेंट्स’ को पाक अधिकृत जम्मू-कश्मीर में पकडऩे का दावा किया है। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, इन पर एक पुलिस स्टेशन में ब्लास्ट करने समेत कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं। रवालाकोट में पुलिस अधिकारियों ने इन संदिग्धों को नकाब पहनाकर मीडिया के सामने पेश किया। इनके नाम मोहम्मद खलील, इम्तियाज और रशीद बताए गए हैं। ये सभी अब्बासपुर के टरोटी गांव के रहने वाले बताए गए हैं। पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों की उम्र 30-35 साल है जबकि दूसरा 20-25 साल का है।
यह खबर ऐसे समय आई है जब पाकिस्तान के सैन्य कोर्ट द्वारा भारत के पूर्व नौसेना अफसर कुलभूषण जाधव को फांसी दिए जाने का मामला गर्माया हुआ है। संभव है कि मुद्दे को भटकाने के लिए पाकिस्तान ने यह नया पैंतरा अपनाया हो। पाकिस्तान के रुख को देखते हुए भारत ने भी सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत पर अस्थायी तौर पर रोक दी है। पुंछ में डेपुटी सुपरिटेंडेंट (डीएसपी) साजिद इमरान ने खलील को मुख्य संदिग्ध बताया। रिपोर्ट के मुताबिक, वह नवंबर 2014 में (भारत) कश्मीर के बंदी चेचियां गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने आया था। यहां उसका संपर्क रॉ के अधिकारियों से हुआ जिन्होंने उसे लालच देकर अपना काम करवाने के लिए राजी कर लिया। पाक अधिकारी के मुताबिक, खलील ने इंट्रा-कश्मीर ट्रैवल परमिट प्राप्त करने के बाद यह काम करना शुरू किया। वापस लौटने पर उसने अपने ही गांव के इम्तियाज और रशीद को उसके साथ काम करने के बदले ‘अच्छी खासी रकम’ देने की बात कही। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में खलील ने बताया कि वह अब्बासपुर सेक्टर के अलग-अलग हिस्सों से करीब 14-15 बार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर चुका है, जबकि उसके साथी 5-6 बार एलओसी पार कर चुके हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan police claims, three suspected RAW agents held in PoK
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, claim, raw agent held, pok, kulbhushan jadhav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved