• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जाधव के खिलाफ पाक ने तैयार किया नया डॉजियर, UN को सौंपने की तैयारी

लाहौर। पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में मृत्युदंड सुनाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव बढ़ता ही जा रहा है। भारत लगातार जाधव तक पहुंचने की कोशिश में लगा हुआ है। वहीं, पाकिस्तान ने जाधव के खिलाफ एक और डॉजियर तैयार किया है। यह डॉजियर सबूत के तौर पर संयुक्त राष्ट्र में पेश किए जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान के इस डॉजियर में भी कुछ दम नजर नहीं आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया डॉजियर पहले के एक विडियो और बयान पर आधारित है।

यह विडियो कथित रूप से जाधव द्वारा किए गए कन्फेशन और कराची और बलूचिस्तान में की गई कथित जासूसी को लेकर कोर्ट के सामने दिए गए बयान पर आधारित है। कोर्ट मार्शल जनरल की रिपोर्ट भी डॉजियर में शामिल की जाएगी। डॉजियर में जाधव की कथित आतंकी गतिविधियों और कोर्ट की सुनवाई से जुड़ी टाइमलाइन को भी शामिल किया जाएगा। पाकिस्तान ने शुक्रवार को ही इस संबंध में पहला डॉजियर पेश किया था। इसमें कुलभूषण जाधव को वन मैन डिमॉलिशन स्क्वॉड बताया गया है।

चार्जशीट में कुलभूषण पर लगाए गए आरोपों में उन्हें हॉलिवुड फिल्मों के कैरेक्टर रैैंबो की तरह पेश किया गया है, जो पाइपलाइनों में ब्लास्ट करता है, कैंपों में आईईडी प्लांट करता है और तमाम तरह की विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देता है। कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में इन्हीं कथित गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। जाधव से भारतीय उच्चायोग के संपर्क को लेकर भारत के 14वें प्रयास को पाकिस्तान ने शुक्रवार को खारिज कर दिया था।

विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के 13 बार इनकार करने के बावजूद सरकार कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच हासिल करने के लिए सभी उपाय कर रही है। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘पाकिस्तान सरकार ने जाधव तक राजनयिक पहुंच देने से मना कर दिया है जबकि भारत ने 13 बार इसके लिए कोशिश की। हम जाधव तक पहुंचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।’ इससे पहले पाकिस्तान के विदेश नीति प्रमुख सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के अहम प्रतिष्ठानों पर आईईडी हमला और शियाओं पर हमले सहित सात आरोप लगाए गए थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pak to submit new dossier to UN with fresh evidence against Jadhav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian spy, kulbhushan jadhav, pak, submit, new dossier, un, fresh evidence, against jadhav\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved