• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कश्मीर राग अलापने वाले पाक पर भारत का तंज, मियां की दौड़ मस्जिद तक...

न्यूयॉर्क। आतंकवादियों के लिए पनाहगाह बना पाकिस्तान लगातार कश्मीर राग अलापता रहता है। इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि मियां की दौड़ मस्जिद तक। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को उठाने के फैसले पर भारत ने उसे उर्दू के एक मुहावरे का प्रयोग करते हुए करारा जवाब दिया है। यूएन महासभा में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को उठाने के फैसले पर भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि उसका यह फैसला मियां की दौड़ मस्जिद तक की तरह है। अकबरुद्दीन के मुताबिक, भारत सोमवार से शुरू होने जा रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में प्रगतिशील, फॉरवर्ड लुकिंग अजेंडे पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

जब अकबरुद्दीन से पाकिस्तान द्वारा यूएन महासभा में कश्मीर मुद्दे उठाने की योजना से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, हम अपनी अप्रोच को साफ कर चुके हैं, जो कि प्रगतिशील है। दूसरी तरफ ऐसे देश भी हैं, जो कल के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं, इस तरह लोग कल के ही लोग हैं। अकबरुद्दीन ने कहा, अगर पाकिस्तान एक ऐसे मुद्दे पर फोकस करता है, जो पिछले कई दशकों से संयुक्त राष्ट्र की बातचीत की मेज पर भी नहीं रहा है, तो उनका ऐसा करना मियां की दौड़ मस्जिद तक की तरह होगा। इसके अलावा अकबरुद्दीन ने कहा, 40 सालों से इस मुद्दे पर (कश्मीर मुद्दे पर) संयुक्त राष्ट्र में औपचारिक रूप से चर्चा भी नहीं हुई है। अगर कोई इसे उठाता तो वह वक्त ही बर्बाद करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pak raising Kashmir at UN is like Miyan ki daud masjid tak: Syed Akbaruddin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmir issue, pakistan, indian, top indian diplomat, un, syed akbaruddin, miyan ki daud masjid tak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved