• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आतंकी हाफिज को तगड़ा झटका, जमात उद-दावा का पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन रद्द

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने बुधवार को मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को तगड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने हाफिज सईद के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात उद-दावा से जुड़े मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने संबंधी आवेदन को खारिज कर दिया। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने आतंकवादी संगठनों से उसके संबंध को लेकर आवेदन पर ऐतराज किया था।

लीग ने राजनीतिक दल के रूप में मान्यता के लिए चुनाव आयोग में पंजीकरण के वास्ते आवेदन दिया था, ताकि वह चुनाव लडऩे के लिए इस मंच का इस्तेमाल कर सके। आयोग ने सुनवाई के बाद आवेदन खारिज कर दिया और लीग से गृह मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन हासिल करने को कहा। गृह मंत्रालय ने आयोग को पत्र लिखकर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ लीग के रिश्तों के चलते उसे रजिस्टर न करने को कहा था।

सबूत दीजिए, वरना हाफिज को रिहा कीजिए :हाईकोर्ट

इधर, लाहौर हाईकोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार पर्याप्त सबूत नहीं सौंपती है तो मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हिरासत(हाउस अरेस्ट) समाप्त हो सकती है। आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत जमात-उद-दावा के प्रमुख और उसके चार सहयोगियों को जनवरी में घर में नजरबंद (हाउस अरेस्ट) कर दिया गया था। लाहौर हाईकोर्ट ने सईद की गिरफ्तारी की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह बात कही। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार गृह सचिव सईद की हिरासत अवधि बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर अदालत के समक्ष पेश नहीं हो सके।

गृह सचिव की अनुपस्थिति पर कड़ी फटकार

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pak EC rejects JuD linked pol party registration application
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan election commission, milli muslim league, hafiz saeed, jamaat ud dawah, political party, terrorist groups, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved