• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की भीख मांग रहा है ‘विनाशक’ ट्रंप:नॉर्थ कोरिया

सोल। उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एशिया यात्रा पर जमकर हमला बोला है। उत्तर कोरिया ने ट्रंप को विनाशक बताते हुए कहा है कि वह कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की भीख मांग रहे हैं। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि ट्रंप ने एशिया के दौरान दुनिया की शांति और स्थिरता के विनाशक के रूप में अपना वास्तविक चेहरा दिखाया है। उत्तर कोरिया की राज्य नियंत्रित मीडिया में सामने आया बयान में प्रवक्ता ने कहा है कि ट्रंप कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की भीख मांगते नजर आ रहे हैं। उत्तर कोरिया ने कह कि यह ट्रंप की एक युद्धोन्मादी यात्रा है। इससे उसे आत्मरक्षा के लिए परमाणु हथियार की ओर बढऩे के लिए और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।

आपको बता दें कि ट्रंप अपनी यात्रा में अब तक जापान, दक्षिण कोरिया, चीन और वियतनाम जा चुके हैं। वह अपनी यात्रा के अगले पड़ाव हनोई पहुंच गए हैं। ट्रंप ने बुधवार को एशिया में दिए अपने पहले बड़े भाषण में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग को सीधे चेतावनी देते हुए कहा था कि परमाणु उकसावे की लगातार कार्रवाई का परिणाम उत्तर कोरिया का विनाश हो सकता है। ट्रंप ने दक्षिण कोरिया की नेशनल एसेंबली में उत्तर कोरिया पर निशाना साधते हुए कहा, जो हथियार आप अपने पास रख रहे हैं, वह सुरक्षित नहीं हैं, ये आपके देश को गंभीर खतरे की तरफ ले जा रहे हैं। जितना ही आप इस अंधेरे पथ की ओर अग्रसर होंगे, आपके लिए उतनी ही मुश्किलें बढ़ेंगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-North Korea brands Trump a destroyer as tensions escalate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: donald trump asia tour, us president, donald trump, kim jong un, north korea, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved