• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इजरायली पीएम नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप, पुलिस चलाना चाहती है मुकदमा

Netanyahu Should Be Charged With Bribery and Fraud, Israeli Police Say - World News in Hindi

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ वहां की पुलिस कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में मुकदमा चलना चाहती है। इस दौरान इजरायल पुलिस ने जांच की सिफारिश की है। नेतन्याहू को औपचारिक रूप से आरोपी अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल कार्यालय की है। नेतन्याहू पर लगे आरोपों पर न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि जिन अपराधों के चलते जांच की बात हो रही है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है।
पुलिस ने कहा है कि नेतन्याहू पर मुकदमा चलाने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और भरोसा तोडऩे जैसे गंभीर आरोप हैं जिन पर पुलिस जांच की मांग कर रही है।

हालांकि सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए नेतन्याहू ने एक सरकारी चैनल पर कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नहीं निकलने वाला और वे पद पर बने रहेंगे। बता दें कि पुलिस ने इस सिफारिश से पहले नेतन्याहू से 7 बार पूछताछ की है, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

नेतन्याहू पर आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से करीब 1 लाख डॉलर के तोहफे लिए हैं। हालांकि नेतन्याहू पिछले 12 सालों से इजरायल के प्रधानमंत्री हैं और उनपर पहले भी ये आरोप लगते रहें हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Netanyahu Should Be Charged With Bribery and Fraud, Israeli Police Say
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: israeli police, prime minister benjamin netanyahu, benjamin netanyahu, israeli prime minister, pm benjamin netanyahu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved