• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय सेना के साथ कई दौर की बातचीत के बाद सुलझा डोकलाम विवाद: चीन

पेइचिंग। सिक्किम सेक्टर के डोकलाम क्षेत्र में भारतीय और चीनी सेना के बीच करीब डेढ महीने तक चला गतिरोध खत्म हो चुका है। लेकिन, क्या आपको बता है कि आखिर इस गतिरोध का अंत कैसे हुआ। चीनी सेना की एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के साथ कई दौर की बातचीत के बाद समाधान का रास्ता साफ हुआ। चीन के पीपल्स लिब्रेशन आर्मी की ऑफिसर लेओ फांग ने कहा कि इस साल भारतीय सेना ने चीनी क्षेत्र में सीमा को पार किया। बेशक सुरक्षित तरीके से इसका समाधान हो चुका है।

पीएलए के सेंट्रल मिलिटरी कमिशन (सीएमसी) के इंटरनेशनल मिलिटरी को-ऑपरेशन ऑफिस में स्टाफ ऑफिसर लेओ ने कहा, सेना में मेरे सहकर्मियों और दूसरे मंत्रालयों ने बहुत करीब आकर काम किया और कई बार हमारी बात भारतीय पक्ष से हुई। उन्होंने यह भी कहा कि विवाद के शांतिपूर्ण समझौते में चीन के रुख का बड़ा योगदान है। लेओ कम्युनिस्ट पार्टी चाइना के 19वें नैशनल कांग्रेस के इतर बात कर रहीं थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Negotiations helped end Doklam row: China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: doklam row, chinese army, indian army, doklam stand off, china people liberation army, pla official, liu fang, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved