• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ली केकियांग दोबारा चीन के प्रधानमंत्री निर्वाचित

Li Keqiang again elected Chinese Prime Minister - World News in Hindi

बीजिंग। नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) ने रविवार को चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग को दोबारा इस पद पर निर्वाचित कर लिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल में लगभग 3,000 प्रतिनिधियों में से अधिकांश ने 2023 तक पांच वर्ष के एक और कार्यकाल के लिए ली (62) के नाम पर मुहर लगा दी।

ली 2013 से इस पद पर आसीन थे। वह वेन जियाबावो के स्थान पर प्रधानमंत्री बने थे। एनपीसी ने रविवार को झू कियांग को 2023 तक के लिए सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट का दोबारा अध्यक्ष नियुक्त किया। इसके साथ ही काओ जियानङ्क्षमग के स्थान पर झांग जुन को सुप्रीम पीपुल्स प्रोक्यूरेटेरोट के प्रोक्यूरेटर जनरल पद पर नियुक्त किया।

भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए नवगठित सरकारी संस्था राष्ट्रीय पर्यवेक्षण आयोग के प्रमुख के तौर पर यांग शियाडू को नामांकित किया गया है। कांग्रेस ने शू किलियांग और झांग यूशिया को केंद्रीय सैन्य आयोग का उपाध्यक्ष चुना है। गौरतलब है कि एनपीसी ने शनिवार को शी जिनपिंग को दूसरी बार देश का राष्ट्रपति निर्वाचित किया था जबकि उनके सहयोगी वांग किशान को उपराष्ट्रपति बनाया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Li Keqiang again elected Chinese Prime Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: li keqiang, chinese prime minister, prime minister li keqiang, china, ली केकियांग, चीन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved