• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द. अफ्रीकी राष्ट्रपति जैकब जुमा ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे साथ ठीक नहीं हुआ...

Jacob Zuma Steps Down as South Africa President - World News in Hindi

केपटाउन। भ्रष्टाचार के मामले में फंसे दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति जैकब जुमा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले जैकब जुमा ने बुधवार को पद छोडने से मना कर दिया था। जिसके बाद उनकी पार्टी अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस (एएनसी) ने कहा है कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उनके खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएंगे।

राष्ट्रपति के पद से इस्तीफा देने से पहले जुला ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि यह मेरे साथ ठीक नहीं हुआ है कि इस मुद्दे को उठाया गया है। किसी ने मुझे कारण नहीं बताया है। यह कोई नहीं बता रहा है कि मैंने क्या किया है।

इससे पहले एएनसी के कोषाध्यक्ष पॉल माशातिले ने कहा कि साइरिल रामाफोसा को दक्षिण अफ्रीका का राष्ट्रपति चुना जाएगा। उधर, दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने भारतीय मूल के विवादित कारोबारी गुप्ता के जोहानिसबर्ग स्थित आलीशान घर में छापा मार तीन लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गुप्ता परिवार पर राष्ट्रपति जैकब जुमा के कार्यकाल के दौरान हुए कथित घोटाले में शामिल रहने का आरोप है। इस विवाद के बाद जुमा पर पद छोडऩे का और दबाव बन गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jacob Zuma Steps Down as South Africa President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jacob zuma, south africa president, south africa president jacob zuma, south africa, african national congress party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved