• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नेपाल दौरे पर भारतीय सेना प्रमुख विपिन रावत, मंदिर में की पूजा

Indian army chief Bipin Rawat on the tour of Nepal worship in the temple - World News in Hindi

काठमांडू। नेपाल सेना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को काठमांडू पहुंचे भारतीय थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने मंगलवार को पोखरा शहर में विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा की।

'काठमांडू पोस्ट' ने मंदिर कमेटी के सचिव तिरथा श्रेष्ठ के हवाले से बताया कि मंदिर की विकास समिति ने जनरल रावत और कई नेपाली सैन्य अधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जनरल रावत मंदिर में पूजा कर बहुत खुश हुए। हमें यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि वह अच्छी नेपाली बोल लेते हैं।

भारतीय सेना प्रमुख उनके नेपाली समकक्ष राजेंद्र छेत्री द्वारा मंगलवार को काठमांडू के बीच स्थित टुंडिखेल में सेना दिवस परेड में बतौर अतिथि आने का आमंत्रण मिलने पर नेपाल पहुंचे।

नेपाली सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल गोकुल भंडारी ने इससे पहले कहा था, "जनरल रावत नेपाल सेना के भी मानद प्रमुख हैं और इसी लिए इस वर्ष उन्हें विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया गया है।"

छेत्री से मुलाकात करने के अलावा जनरल रावत राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, रक्षा मंत्री भीमसेन दास प्रधान और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे।

जनरल रावत के दौरे पर दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग बढ़ाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होगी। यह दौरा ऐसे समय पर हो रहा है, जब नेपाल में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-एकीकृत मार्क्‍सवादी लेनिनवादी (सीपीएन-यूएमएल) चेयरमैन के.पी. ओली की अगुआई में नई सरकार बनने की तैयारियां चल रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian army chief Bipin Rawat on the tour of Nepal worship in the temple
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: विपिन रावत, आर्मी चीफ, bipan rawat, nepal tour, indian army chief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved