• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने फिर दिया J&K पर पाकिस्तान को मुंहतोड जवाब

न्यूयॉर्क। भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र मुंहतोड जवाब दिया है। ज्ञातव्य है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय में कश्मीर को लेकर भारत की आलोचना करता है। भारत ने मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन की ओर से दिए एक बयान को संयुक्त राष्ट्र में सिरे से खारिज कर दिया। साथ ही भारत ने कहा कि ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है। इंडियन परमानेंट मिशन के पहले सचिव सुमित सेठ ने संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से दिए गए बयान में कहा कि अध्यक्ष जी, मैं इस मंच का इस्तेमाल भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत कर रहा हूं। यह जवाब पाकिस्तान के उस बयान के बाद दिया जा रहा है, जो उसने ओआईसी की तरफ से दिया था।

ओआईसी की तरफ से पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को लेकर भारत पर मानवाधिकार के हनन और कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को नकारने का आरोप लगाया था। सुमित सेठ ने कहा कि ओआईसी ने अपने बयान में भारत के अभिन्न और अविभाज्य राज्य जम्मू-कश्मीर से जुडे गलत और भ्रामक तथ्य शामिल किए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India strongly objects to Pakistans statement on Kashmir in UN
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan statement on kashmir in un, india objects to pakistans statement in un, united nations, oic, kashmir issue in un, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved