• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत-अमेरिका-जापान-आस्ट्रेलिया पर भडक़ा चीन, कहा-हमें निशाना न बनाएं

बीजिंग। हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए काम करने के अमेरिका, जापान, भारत और आस्ट्रेलिया के फैसले पर चीन भडक़ गया है। चीन ने सोमवार को कहा कि अमेरिका, जापान, भारत और आस्ट्रेलिया को उसे अपना निशाना (टारगेट) नहीं बनाना चाहिए। चीन की इस टिप्पणी से एक दिन पहले इन चारों देशों के नेताओं ने मनीला में दक्षिण एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के शिखर सम्मेलन के इतर मुलाकात कर मुक्त, खुले, समृद्ध और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए काम करने का फैसला किया था।

चीन ने कहा कि अमेरिका की पहल पर इन देशों के लिए लाए गए हिद-प्रशांत प्रस्ताव का इस्तेमाल मुद्दे के राजनीतिकरण और प्रासंगिक पक्षों को इससे दरकिनार करने के लिए नहीं करना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिंग शुआंग ने कहा, प्रस्ताव खुला और समावेशी होना चाहिए, सभी के लिए हितकर सहयोग के अनुकूल होना चाहिए और इसका राजनीतिकरण करने या कुछ प्रासंगिक पक्षों को अलग-थलग करने से बचाना चाहिए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India, America, Japan and Australia should not target us: China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, us, japan, india, australia, beijing, asean summit in manila, china foreign ministry spokesperson, geng shuang, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved