• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय सेना को ‘डोकलाम’ से हटाना चीनी आर्मी के लिए बच्चों का खेल

पेइचिंग। सिक्किम के डोकलाम में भारत और चीन के बीच गतिरोध बरकरार है। चीनी मीडिया लगातार भारत पर दबाव बनाने की कोशिश में लगी हुई। चीन की सरकारी मीडिया ने अब धमकी दी है कि अगर भारत और चीन के बीच डोकलाम में गतिरोध बरकरार रहता है तो चीन की तरफ से भारत को सितंबर से पहले अल्टिमेटम जारी किया जा सकता है। ग्लोबल टाइम्स में यह बात चीनी नौसेना के पूर्व ऐडमिरल के हवाले से कही गई है। नौसेना के पूर्व ऐडमिरल शू क्वांगऊ ने कहा है कि अल्टिमेटम में दी गई डेडलाइन तक अगर भारत अपने सैनिकों को पीछे नहीं हटाएगा तो फिर उसे अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

ग्लोबल टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक अगर भारत, चीन के इलाके अपनी सेना को तैनात रखेगा तो चीन के विदेश और रक्षा मंत्रालय की ओर से सितंबर से पहले भारत को सेना पीछे हटाने के लिए कुछ दिनों का अल्टिमेटम जारी किया जा सकता है। अल्टिमेटम की मियाद खत्म होने के बाद भी अगर भारत की सेना चीन के इलाके में मौजूद रहती है तो उसे अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके लिए खुद भारत ही जिम्मेदार होगा।
शू ने कहा कि अगर भारत अल्टिमेटम की अनदेखी करता है तो चीन के पास भारत को पीछे हटाने के लिए कई तरीके हैं।

उन्होंने कहा, कई दर्जन सैनिक और एक बुल्डोजर को डोकलाम से हटाना चीन की सेना के लिए बच्चों का खेल है। साथ ही शून ने यह भी कहा कि डोकलाम के चलते ब्रिक्स समिट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। समिट में उभरती अर्थव्यवस्थाओं के बीच सहयोग को लेकर खास तौर पर फोकस किया जाएगा। इसके पहले चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से भी कहा गया था कि डोकलाम विवाद का हल तभी हो सकता है जब भारत अपनी सेना पीछे हटाए। यह चीन की बुनियादी शर्त है।

चीनी मीडिया ने यूं उड़ाया भारत का मजाक


इधर, चीनी मीडिया ने डोकलाम को लेकर भारत का मजाक बनाया है। चीन के एक टीवी चैनल डोकलाम पर भारत का मजाक उडाते हुए भारत के 7 पापों को गिनाया है। यह वीडियो चीन की एक न्यूज एजेंसी सिन्हुआ द्वारा जारी किया गया है। इस वीडियो में डोकलाम मुद्दे पर भारत के 7 पापों को गिनवाया गया है। साथ ही वीडियो में बताया गया है कि भारत गलत तरीके से डोकलाम के अंदर घुसा है। वीडियो में एक महिला एंकर अंग्रेजी भाषा में भारत के पापों को गिना रही है। वहीं, वीडियो में एक लडकी को भारत के रूप में दिखाया है, जिसने पगडी पहन रखी है और नकली दाढी मूंछ लगा रखी है।

वीडियो में गिनाए भारत के 7 पाप



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-doklam standoff continues, china may issue ultimatum to india, says ex naval officer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: doklam standoff continues, ex naval officer, xu guangyu, china may issue ultimatum to india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved