• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत का पाक पर प्रहार, सीमापार से आतंक कश्मीर में मौजूदा समस्या की वजह

संयुक्त राष्ट्र। भारत ने जेनेवा में इस्लामाबाद की ओर से कश्मीर समस्या को संयुक्त राष्ट्र मानवधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) के समक्ष उठाने के प्रयास को खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा सीमापार से आतंकवाद कश्मीर में मौजूदा समस्या की वजह है और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी लोग इस वजह से पीडि़त हैं। जेनेवा में भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन के प्रथम सचिव सुमित सेठ ने मंगलवार को भारत पर पाकिस्तान की ओर से लगाए गए आरोपों के जवाब में कहा, पाकिस्तान द्वारा क्षेत्रीय अस्थिरता के लिए आतंकवाद को राष्ट्रीय नीति बनाने के बावजूद जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।

उन्होंने कहा, जम्मू और कश्मीर में मौजूदा स्थिति पाकिस्तान की ओर से सीमा पार से आतंकवाद बढ़ाने की वजह से है। इस विकट परिस्थिति में भी भारतीय सुरक्षा बलों का बलिदान उनके अपार संयम को दिखाता है। वहीं जेनेवा में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि फारूक आमिल ने पाकिस्तान की तरफ से यह मुद्दा उठाया। संयुक्त राष्ट्र में मानवधिकार कमिशनर जैद राड अल हुसैन ने सोमवार को भारत और पाकिस्तान दोनों की यह कहकर आलोचना की थी कि दोनों देश कश्मीर में तथ्य तलाशने वाली टीम को जाने की इजाजत नहीं देते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cross border terrorism is the cause of the present Kashmir problem: India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, kashmir issue, un human rights council, unhrc meeting in geneva, current kashmir situation, cross border terrorism, islamabad, rajiv k chander, india permanent representative, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved