• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीन की धमकी : सिक्क्मि बॉर्डर से सेना हटाने को कहा, रोकी मानसरोवर यात्रा

बीजिंग। चीन ने मानसरोवर यात्रा को लेकर भारत को धमकी दी है। चीन ने नाथुला दर्रा रास्ते को बंद कर मानसरोवर यात्रा को रोक दिया है। हालांकि अभी भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। ज्ञातव्य है कि इससे पहले खबरें थी कि दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है। अब चीन ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि जब तक भारत सिक्किम बॉर्डर से अपनी सेना नहीं हटाएगा, तब तक वह इस मार्ग को नहीं खोलेगा।

भिड़े थे चीनी और भारतीय सैनिक :

ज्ञातव्य है कि कल सोमवार को एक वीडियो जारी हुआ था। इस वीडियो में सिक्किम सेक्टर में भारत-चीन सीमा पर तैनात भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई है। ज्ञातव्य है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने भारतीय सीमा में घुस कर सिक्किम सेक्टर में दो बंकरों को तबाह कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के सैनिकों के बीच यह तनाव दस दिनों से चल रहा है। वहीं चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। चीनी सैनिकों को रोकने के लिए भारतीय सैैनिकों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। वहीं चीनी सैनिकों ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को भी रोक दिया है।

यात्रियों के जत्थे को वापस लौटाया :

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China confirms Nathu La pass closed because of border stand off with India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, mansarovar yatra, nathu la pass closed, border stand off with india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved