• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

लंदन ट्रेन ब्लास्ट: 18 साल का संदिग्ध गिरफ्तार, IS ने ली थी जिम्मेदारी

लंदन। लंदन ट्यूब ट्रेन पर हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में शनिवार को 18 वर्षीय एक किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा कि गिरफ्तारी महत्वपूर्ण है, लेकिन आतंकवादी खतरे का स्तर गंभीर बना हुआ है। माना जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में खुलासा हो सकता है कि आखिर लंदन मेट्रो में विस्फोट कर उड़ाने की साजिश किसने रची थी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी-पश्चिमी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में शुक्रवार सुबह हुए हमले के बाद केंट पुलिस ने डॉवर के बंदरगाह क्षेत्र में एक किशोर को हिरासत में लिया। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। इस घटना में 29 लोग घायल हो गए हैं। यह हमला शुक्रवार सुबह 8.20 बजे विम्बल्डन से पार्कसंस ग्रीन स्टेशन की ओर जा रही थी।

लंदन हमले में घायल लोगों में किसी की भी जान को खतरा नहीं है। यह पिछले छह महीनों से भी कम समय में ब्रिटेन में हुआ पांचवां आतंकवादी हमला है। पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन में बम रखने वाले शख्स को साफ देखा जा सकता है, जो प्लास्टिक की सफेद बाल्टी के साथ ट्रेन में चढ़ा। इस ट्रेन में सीसीटीवी लगे थे। स्टेशन को शनिवार तडक़े दोबारा खोल दिया गया। हालांकि, देश में आतंकवादी हमले का स्तर बढ़ा दिया गया है, जिसका मतलब है कि इस तरह के और हमले हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार रात टेलीविजन बयान में कहा कि ब्रिटेन में खतरे के स्तर को बढ़ाकर उच्चतम कर दिया गया है। आगामी दिनों में ब्रिटेन की सडक़ों पर बड़ी संख्या में पुलिस और सैन्यबल दिखाई देंगे। उन्होंने कहा, एक निश्चित अवधि के लिए पुलिस के स्थान पर सैन्यकर्मियों को चुनिंदा स्थानों पर तैनात किया जाएगा। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहायक आयुक्त मार्क रॉले ने शनिवार तडक़े कहा कि पुलिस संदिग्धों को ढूंढ रही है और लगभग 1,000 सैनिकों को ब्रिटेन की सडक़ों पर देखा जा सकेगा।

ट्रंप के दावे को मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने नकारा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-British Police Arrest 18 Year Old In Hunt For London Train Bomber
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: london train bomber, london train blast, terrorist attack in london, is attack in london, 18 year old man arrest, british police, british prime minister theresa, us president donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved