• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BBC ने शशि कपूर की जगह चलाई अमिताभ-ऋषि की तस्वीरें, मांगी माफी

bbc apology about wrong video clip of shashi kapoor - World News in Hindi

लंदन | बीबीसी ने दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर के निधन की खबर के दौरान दो गलत वीडियो क्लिप दिखाने के लिए माफी मांगी है। बीबीसी के शो 'न्यूज एट टेन' में सोमवार को प्रेजेंटर ह्यू एडवर्ड्स द्वारा शशि कपूर (79) के निधन की खबर सुनाने के दौरान दो वीडियो क्लिप दिखाई गईं।

बीबीसी की मंगलवार की रिपोर्ट में स्वीकार किया गया कि शशि कपूर के निधन की खबर के समय जिन दो शख्स के वीडियो क्लिप दिखाए गए, उनमें से कोई भी शशि कपूर नहीं था। इनमें से एक शशि के भतीजे ऋषि कपूर और दूसरे अभिनेता अमिताभ बच्चन थे।

इस कार्यक्रम के संपादक पॉल रॉयेल ने मंगलवार को इसके लिए माफी मांगी।

पॉल ने ट्वीट कर कहा, "शशि कपूर के निधन की खबर के साथ गलत तस्वीरें प्रसारित करने के लिए बीबीसी न्यूज एट टेन माफी चाहता है। ये हमारे मानकों के अनुरूप नहीं है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।"

लेकिन बीबीसी से जुड़े कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की।

बीबीसी वन के शो 'सिटिजन खान' के निर्माता और सहलेखक आदिल रे ने ट्वीट कर कहा, "बीबीसी में किसी को लगा कि इस वीडियो क्लिप में मौजूद यह शख्स वही (शशि कपूर) हैं। बहुत गलत है, उनमें से कोई भी दिवंगत अभिनेता नहीं है। सबसे खराब बात यह है कि वह महज कुछ सेकंड्स में इसकी पुष्टि कर सकते थे। यह लापरवाही है।"

बीबीसी रेडियो 4 पर 'सैटरडे लाइव' कार्यक्रम पेश करने वाली आसमा मीर ने कहा कि वह इस गलती से बेहद नाराज हैं।

बीबीसी ने जारी बयान में कहा, "बीबीसी न्यूज एट टेन को खेद है कि शशि कपूर के निधन पर गलत तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया। कार्यक्रम अपने मानकों पर खरा नहीं उतरा और कार्यक्रम ने इसके लिए माफी मांग ली है।"

एक भारतीय टेलीविजन समाचार चैनल ने भी गलती से शशि कपूर की जगह कांग्रेसी नेता शशि थरूर के निधन की खबर ट्वीट की थी लेकिन बाद में उन्होंने अपनी गलती सुधारते हुए माफी मांगी थी।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bbc apology about wrong video clip of shashi kapoor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bbc apology, wrong video clip, shashi kapoor, bollywood news, bbc wrong news, bbc mistake, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved