• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका जेरुसलम में दूतावास स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करेगा : टिलरसन

America will start the process of moving the Embassy in Jerusalem said Tillerson - World News in Hindi

वाशिंगटन| अमेरिका के रक्षा मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि विदेश विभाग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर 'तत्काल' कार्य करेगा और इजरायल में अमेरिकी दूतावास को तेल अवीव से जेरुसलम स्थानांतरित की तैयारी शुरू करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को ट्रंप ने एक टेलीविजन भाषण में जेरुसलम को आधिकारिक तौर पर इजरायल की राजधानी घोषित किया और विदेश विभाग को इस शहर में अमेरिकी दूतावास स्थानांतरित करने का आदेश भी दिया।

टिलरसन फिलहाल यूरोप के दौरे पर हैं। उन्होंने बुधवार रात एक बयान में कहा कि अमेरिका ने दूतावास को स्थानांतरित करने के बारे में ट्रंप के फैसले से पहले कई मित्रों, भागीदारों और सहयोगियों से परामर्श किया है।

इस फैसले का इजरायल में स्वागत हुआ लेकिन ट्रंप की इस घोषणा के तुरंत बाद अरब और यूरोपीय देशों से विरोध के स्वर उठे और व्यापक आलोचनाएं आईं जिन्होंने इस तरह के कदम से मध्य पूर्व में तनाव और टकराव में वृद्धि की आशंका जताई है।

टिलरसन ने कहा कि अमेरिका ने इस क्षेत्र के अमेरिकियों की रक्षा के लिए उपाय किए हैं।

उन्हंने कहा, "अमेरिकियों की सुरक्षा विदेश विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है और अन्य संघीय एजेंसियों के साथ मिलकर हम प्रभावित क्षेत्रों में अमेरिकियों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सुरक्षा योजना लागू कर चुके हैं।"


आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-America will start the process of moving the Embassy in Jerusalem said Tillerson
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: america, usa, donald trump, process of moving the embassy, jerusalem, rex tillerson, american defense minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved