• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मेक्सिको: 32 साल पहले का वो मंजर, यही तारीख थी, मारे गए थे 10000 लोग

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में मंगलवार देर रात शक्तिशाली भूकंप आया। इस भूकंप में 140 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही भारी नुकसान भी है लेकिन क्या आपको पता है कि 32 साल पहले मेक्सिको में इसी दिन एक खतरनाक भूकंप आया था। यह भूकंप मेक्सिको के इतिहास का सबसे बडा भूकंप था। इस भूकंप ने पूरे मेक्सिको की तस्वीर बदलकर रख दी थी। 19 सितंबर 1985 को सुबह के सात बजकर 19 मिनट पर एक शक्तिशाली भूकंप आया और उसने पूरी मेक्सिको सिटी को हिला कर रख दिया। यह भूकंप 8.1 तीव्रता वाला था। भूकंप इतना तेज था कि घरों की दीवारें और फर्श हिल रहे हैं।

लोग दहशत में आ गए थे। इस भूकंप से मेक्सिको सिटी का एक मुख्य इलाका पूरी तरह से तबाह हो गया था। सैंकडों इमारतें जमींदोज हो गई थी और हजारों लोग मारे गए थे। सरकारी आंकडों के अनुसार उस भूकंप में करीब 3692 लोग मारे गए थे। वहीं मेक्सिको की रेड क्रॉस संस्था का कहना था कि 10,000 से ज्यादा लोगों की जानें गई थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-32 years ago today the 1985 Mexico City earthquake shook a whole nation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: earth quake, earth quake in mexico, 32 years ago mexico earth quake, 1985 mexico city earthquake, 1985 mexico earhquake shook whole nation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved