• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

योगी ने LS में मोदी की तारीफें की,राहुल- अखिलेश पर कसा तंज तो खडगे बोले...

नई दिल्ली। यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कहा आज जहां भी चुनाव होते हैं, वहां मोदी को आईकन के रूप में देखा जाता है।

बजट सत्र में हिस्‍सा लेने संसद पहुंचे योगी ने अपनी बात रखी तो उनके लहजे में आमूल बदलाव नजर आया। अपनी आक्रामक छवि से इतर योगी बेहद शांति से, मुस्‍कुराते हुए भाषण देते नजर आए। योगी ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि चुनावों में किसी आइकन को आगे रखा जा रहा है। उन्‍होंने कहा, नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है। केंद्र सरकार लोगों के भरोसे पर खरी उतरी है। विकास का ढांचा मोदी सरकार ने बढ़ाया है।

योगी ने वित्‍तमंत्री अरुण जेटली का धन्‍यवाद करते हुए कहा कि उन्‍होंने हमारे देश की अर्थव्‍यवस्‍था में नई जान फूंकी है। योगी ने कहा, हम उत्‍तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम करेंगे। यूपी का जनादेश गुमराह करने वालों के लिए एक संदेश है। केंद्र के भेजे पैसे का यूपी में सही इस्‍तेमाल नहीं हुआ था। हम यूपी के हर नागरिक, हर क्षेत्र के लिए काम करेंगे।”

योगी ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि मैं राहुल जी से एक वर्ष छोटा हूं और अखिलेश यादव से एक वर्ष बड़ा हूं। दोनों की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया हूं, मुझे लगता है कि ये आपकी (सपा-कांग्रेस की ओर इशारा करके) विफलता का बड़ा कारण है। इस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप जिस पद पर सुशोभित हुए हैं, उसकी गरिमा के हिसाब से काम करें।


योगी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोरखपुर में AIIMS सेंटर खोले जाने के फैसले के लिए धन्‍यवाद दिया। योगी ने कहा कि ‘बहुत सी पार्टियों ने दलितों को वोट बैंक बना दिया था, उनके दुख का फायदा उठाया मगर यह प्रधानमंत्री मोदी थे जिन्‍होंने गोरखपुर में AIIMS की जरूरत समझी।
आदित्यनाथ ने कहा, मैं पूरे सदन से इस बात को कहना चाहूंगा कि हमारी पार्टी और हमारे नेता ने हमें एक दायित्व दिया है। आप यूपी में आएं, आपका स्वागत होगा वहां। यूपी प्रधानमंत्रीजी के सपनों का प्रदेश होगा। भ्रष्टाचार मुक्त, अराजकता और गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश होगा। हम विकास का ऐसा मॉडल देंगे कि वहां के युवाओं को पलायन नहीं करना पड़ेगा। माताओं-बहनों को सुरक्षा के लिए गुहार नहीं लगाने पड़ेगी। इससे पूर्व...

लाइव अपडेट

-प्रधानमंत्री के अनुसार हम उत्तर प्रदेश का निर्माण करेंगे।

-अध्यक्ष जी ने जिस तरह से इस सदन को संचालित किया और जिस तरह सभी को अवसर दिया मैं आपको भी उत्तर प्रदेश में आमंत्रित करूंगा।

-उत्तर प्रदेश में हम विकास का एक ऐसा मॉडल देंगे कि युवाओं के पलायन नहीं करना पड़ेगा। हम खडग़े जी, आपको भी आमंत्रित करूंगा। देखते रहिए वहां बहुत कुछ बंद होने जा रहा है।

-कई बार बहस में बहुत वाद विवाद हो जाता है लेकिन हम बाद में गले मिलते हैं।

-जब मैं पहली बार चुना गया था तो शंकित था कि पता नहीं संसद में कैसा व्यवहार होता है। लेकिन यहां का शिष्टाचार देखने लायक है।

-मैं आदरणीय राहुल जी से एक वर्ष छोटा हूं और अखिलेश यादव से एक वर्ष बड़ा हूं। दोनों की जोड़ी के बीच में मैं आ गया। यह आपकी विफलता बड़ा कारण हो सकता है।

-तभी हमने कहा कि इस समस्या से मुझे लडऩा है। 15 वर्ष में हमने गुंडा टैक्स बंद किया, हमारे यहां दंगे नहीं हुए और सुशासन लागू किया। अब उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की स्थिति लागू करने में सफल होंगे। मैं बरनाला जी से मिलने गया तो वह मुझे घूरते रहे और फिर पूछा कि आप गोरखपुर से चुनकर आए हैं? उन्होंने कहा कि वहां तो एक बार बम चलने लगे थे। यह सुनकर मुझे धक्का लगा। मैं जब यहां चुनकर आया था तो 26 साल का था और बड़ा पतला था।

-हमारी सरकार मोदी जी के निर्देशन में एक आदर्श प्रस्तुत करेगी। जो धनराशि अबतक खर्च नहीं हो पाई है, उसपर प्रभावी ढंग से काम करेंगे।

-उत्तर प्रदेश का जनादेश कल्याणकारी योजनाओं में बाधा पैदा करने वालों के गाल पर तमाचा है।

-उत्तर प्रदेश का दायित्व मुझे सौंपा गया है। मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपये सरकार ने यूपी को दिए लेकिन केवल 78 हजार करोड़ रुपये ही व्यय हो पाए हैं।

-पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने सडक़ों का मॉडल दिया और आज तेजी के साथ कार्य प्रारंभ हुआ है।

-उत्तर प्रदेश के 25 जिले इन्फ्लेटाइटिस से ग्रस्त थे। मोदी जी ने गोरखपुर को एम्स दिया है।


बता दें, योगी अब भी लोकसभा के सदस्य हैं। उन्हें 6 माह में यूपी विधानसभा के लिए अलग से चुनाव लडना होगा और 6 ही माह में कोई एक पद छोड देना है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Yogi Adityanath first speaks in parliament after UP CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved