• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM मोदी ने कहा,सभी संकल्प लें,साल 2022 तक न्यू इंडिया बनाना है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और इसके बाद पार्टी दफ्तर की ओर बढ गए। बीजेपी मुख्यालय में उस समय पीएम मोदी के लिए मोदी-मोदी के नारे गूंज उठे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम ने दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रधानमंत्री कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए आगे बढे और उनपर पुष्प वर्षा भी की जा रही थी।

अभिनंदन समारोह के आरंभ में भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे, उन्हें गरीबों का मसीहा करार दिया। शाह ने कहा, आने वाले दिनों में भाजपा की विजय यात्रा गुजरात, हिमाचल, कर्नाटक होते हुए दक्षिण भारत की ओर जाने वाली है। इसके बाद पीएम मोदी ने अपना संबोधन आरंभ किया।

पीएम मोदी ने सबसे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को होली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, होली का पर्व हमारे जीवन में जो भी कमियां हैं, उन्हें परास्त करने की शक्ति दे। पीएम ने कहा, 5 राज्यों के चुनाव नए हिंदुस्तान की नींव हैं। पीएम ने कहा, पेड पर जब फल लगते हैं तो वह झुक जाता है। भाजपा को सत्ता को सेवा का अवसर मानना चाहिए। कार्यकर्ता को नम्र होना चाहिए। हमें पं दीन दयाल उपाध्याय का दर्शन अपनाना चाहिए। गरीब का कल्याण करने में लगना चाहिए। गरीब बढेगा तो देश बढेगा। पीएम ने ये भी कहा कि जनादेश को सिर माथे पर लेना होगा। सरकार बहुमत से बनती है लेकिन चलती है सर्वमत से। इसलिए भाजपा की सरकार जिन्होंने वोट दिया उनकी भी और वोट नहीं दिया उनकी भी है।

पीएम ने कहा, मध्यम वर्ग को हर तरह से कष्ट झेलना होता है। उसे कानून से डरना होता है, कर भी उसे ही ज्यादा देना होता है। गरीब को ताकत मिले व मध्यम वर्ग पर बोझ घटे तो भारत को आगे बढने से कोई नहीं रोक सकता।

मोदी ने कहा, साल 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इन 5 साल में संकल्प करें कि देश के सपने पूरे करने के लिए कुछ करेंगे ताकि नया भारत बने।

बता दें, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी की ऎतिहासिक जीत के बाद बीजेपी मुख्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाने वाला है। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी ली मेरीडियन होटल से बीजेपी दफ़्तर तक पैदल जाएंगे। जीत के जश्न के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे, जहां पार्टी की ओर से उनका अभिनंदन किया जाएगा। बीजेपी के इस जश्न में ब़डी संख्या मेें पार्टी कार्यकर्ता और कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। पार्टी दफ्तर में ढोल-नग़ाडे की थाप पर बीजेपी कार्यकर्ता नाचते-गाते दिख रहे हैं।

बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। वहां होली के रंगीन होडिंüग के जरिये विधानसभा चुनावों में बीजेपी का समर्थन करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया गया है। ली मेरिडियन होटल से लेकर बीजेपी मुख्यालय तक के रास्ते के बीच लोगों की भी़ड के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं। पार्टी कार्यकर्ता पीएम मोदी के बडे-बडे कटआउट लेकर सडकों के दोनों ओर खडे दिखे। स्वागत समारोह में कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

इस बीच बड़ा सवाल ये है कि यूपी का मुख्यमंत्री कौन बनेगा। सूत्रों के मुताबिक छह नाम बीजेपी की रेस में चल रहे हैं। आज शाम 6 बजे बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम पद पर कोई फैसला हो सकता है। साथ ही मणिपुर और गोवा की राजनीतिक परिस्थिति पर भी चर्चा हो सकती है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव में मिली बडी जीत के बाद बीजेपी रविवार को दिल्ली में विजय जुलूस निकाल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बीजेपी के इस रोड शो में हिस्सा लेंगे। हालांकि यह रोड शो छोटा होगा और दोपहर करीब 3 बजे ली मेरिडियन होटल से शुरू होकर पार्टी ऑफिस तक जाएगा। इसमें अमित शाह सहित सीनियर नेता और बीजेपी के कई कार्यकर्ता हिस्सा ले सकते हैं।


राजनाथ सिंह:- सीएम की कुर्सी के लिए देश के मौजूदा गृह मंत्री राजनाथ सिंह सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। राजनाथ सिंह यूपी से ही ताल्लुक रखते हैं और 2002 तक सीएम का पद भी संभाल चुके हैं। यूपी को बीजेपी में जीत दिलाने के लिए बतौर राष्ट्रीय नेता सबसे ज्यादा सवा 100 रैलियां भी राजनाथ ने की।


मनोज सिन्हा- यूपी के गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा भी सीएम की रेस में हैं। इसकी बड़ी वजह उनका पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी होना है। आईआईटी-बीएचयू के छात्र रहे मनोज सिन्हा अभी मोदी सरकार में दूरसंचार और रेल राज्यमंत्री हैं और उनका काम भी संतोषजनक रहा है। भूमिहार जाति के मनोज सिन्हा यूपी की प्रभावी जाति में नहीं गिने जाते हैं। इसलिए उनका दावा भी मजबूत माना जा रहा है।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-who will be the chief minister of uttar pradesh bjp meeting today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister of uttar pradesh, bjp meeting, pm modi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved