• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इन्फोसिस के CEO&MD विशाल सिक्का का इस्तीफा, बताया यह कारण

नई दिल्ली। देश की सबसे बडी आईटी कंपनियों में एक इन्फोसिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिक्का ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन्फोसिस ने एक बयान के अनुसार निदेशक मंडल, यानी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने विशाल सिक्का के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है। विशाल की जगह प्रवीण राव को अंतरिम सीईओ बनाया गया है। कंपनी के बयान के अनुसार, नए स्थायी मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पदभार ग्रहण करने तक सिक्का बने रहेंगे। यह नियुक्ति 31 मार्च 2018 से पहले कर दी जाएगी।

विशाल सिक्का का कहना है कि व्यक्तिगत हमले के कारण इस्तीफा दिया है। कंपनी को इस्तीफे के लिए दिए गए नोटिस में सिक्का ने इन्फोसिस की महान क्षमताओं में विश्वास व्यक्ति किया है। लेकिन पिछले कुछ महीनों तथा तिमाहियों में ध्यान बंटाने वालों बातों का जिक्र किया, जो लगातार व्यक्तिगत तथा नकारात्मक होती जा रही थी।

गौरतलब है कि इन्फोसिस के इस विवाद की जड़ में पूर्व चीफ फाइनेंनशियल ऑफिसर राजीव बंसल को दिया गया हर्जाना भत्ता है। बंसल को कंपनी ने 24 महीने की सैलरी कंपनी छोड़ते वक्त दी थी। इस रकम पर सेबी ने सवाल उठाया था जिसके बाद नारायण मूर्ति समेत अन्य फाउंडर्स ने विशाल सिक्का समेत कुछ शीर्ष अधिकारियों को कंपनी से मिल रही सैलरी और हर्जाने पर सवाल खड़ा कर इंफोसिस बोर्ड के सामने सवाल खड़ा कर दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vishal Sikka Resigns As Managing Director And CEO Of Infosys
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: infosys, vishal sikka, vishal sikka resigns, vishal sikka resigns as managing director and ceo of infosys, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved