• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टॉयलेट में छह फीट लम्बे सांप को देखकर महिला के उड़ गए होंश

The six-foot tall snake in the toilet - Amritsar News in Hindi

अमृतसर। सांप का नाम सुनकर डरना स्वाभाविक है, लेकिन यदि अचानक सांप सामने आ जाए तो निश्चित ही हर कोई कांप उठेगा। ऐसा ही मामला अमृतसर की गुमटाला रोड स्थित एक कोठी में सामने आया। कोठी में रहने वाली महिला बुधवार की देर रात शौचालय में गई। शौचालय की लाइट ऑन करते ही उसकी नजर टायलेट सीट पर पड़ी। सीट पर कुछ हलचल हो रही थी। जैसे ही महिला टायलेट सीट की ओर बढ़ी, अचानक ब्राउन कोबरा नस्ल के सांप ने जबरदस्त फुंकार मारी। सांप को देखकर महिला बुरी तरह से घबरा गई और शोर मचा दिया। आवाज सुनकर परिवार के सदस्य टॉयलेट की तरफ दौड़े तो सांप का आकार देखकर उनके भी होंश उड़ गए। सभी शौचालय से बाहर निकल गए और दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद पुलिस को फोन कर सूचित किया गया। पुलिस ने सोसाइटी फॉर प्रीवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनिमल (एसपीएसी) को मौके पर बुलाया।
एसपीसीए के इंस्पेक्टर अशोक जोशी कोठी में पहुंचे और बाथरूम का दरवाजा खोला। टायलेट सीट पर जो सांप लिपटा था वह ब्राउन कोबरा नस्ल का था और उसका आकार छह फुट था। इंस्पेक्टर जोशी ने सांप को पकड़ तो लिया, पर उसने अपनी ग्रिप इतनी मजबूत कर ली कि टायलेट सीट से बाहर नहीं निकाल सके। जितनी मर्तबा सांप को बाहर निकालने की कोशिश करते, वह अपनी ग्रिप उतनी ही मजबूत कर लेता। इसके बाद एसपीसीए की टीम ने हथौड़ी से टायलेट सीट को तोड़ा और सांप को बाहर निकाला।
इंस्पेक्टर जोशी ने बताया कि सांप को खींचकर बाहर नहीं निकाल सकते थे। ऐसा करने से उसकी मौत हो सकती थी। ब्राउन कोबरा बहुत ही खतरनाक माना जाता है। इसके जहर से कुछ ही समय में इंसान की मौत हो सकती है। बहरहाल सांप को हाथी गेट स्थित एसपीसीए के दफ्तर में रखा गया है। शुक्रवार को वन्य विभाग के अधिकारियों की निगरानी में कोबरा को गांव बोहडू़ के जंगल में छोड़ा जाएगा।
कोबरा ने चकमा देने की कोशिश की
एसपीसीए कार्यालय में लाया गया यह ब्राउन कोबरा अचानक इंस्पेक्टर जोशी के हाथ से छूट गया। वह फुंकार मारते हुए तेज गति से भागने लगा। इंस्पेक्टर जोशी व स्टाफ के सदस्यों ने उसे पकडऩे की कोशिश की, लेकिन वह एक मोटरसाइकिल के इंजन से लिपट गया। जोशी ने उसे तत्काल दबोच लिया।

पांच वर्षों में 4000 सांप पकड़े, 450 कोबरा
अमृतसर के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले पांच वर्षों के अंतराल में एसपीसीए ने चार हजार सांप पकड़े हैं। इनमें 450 कोबरा भी शामिल हैं। इंस्पेक्टर जोशी ने स्पष्ट किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सांपों की अधिकता है, हालांकि शहरी क्षेत्रों में भी गाहे-बगाहे सांप दिखाई दे जाते हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The six-foot tall snake in the toilet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the six-foot, tall snake, in the toilet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved