• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

जाधव को फासी की सजा की संसद मेे निंदा,प्रस्ताव लिखने में थरूर से मांगी मदद

नई दिल्ली। सियासी मतभेद अलग रख सभी दलों ने संसद के दोनों सदनों में संकल्प पारित किया जाएगा जिसमें पाकिस्तानी सैन्य अदालत में भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में मौत की सजा दिए जाने की निंदा की जाएगी, मंगलवार को सुषमा स्‍वराज ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर से प्रस्‍ताव तैयार करने में मदद मांगी है। यह प्रस्‍ताव संसद के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा।

संसद में बयान देने के बाद विदेश मंत्री सुषमा कांग्रेस सांसदों की तरफ गईं। वहां उन्‍होंने थरूर से प्रस्‍ताव तैयार करने का अनुरोध किया। इस पर शशि थरूर ने अपने दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुमति लेने के बाद खुशी-खुशी अनुरोध को मान लिया। थरूर ने बताया, यह ऐसा मामला है जो हम सब से जुड़ा हुआ है। गौरतलब है कि पिछले साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2008 मुंबई हमले में आरोपी जकी उर रहमान लखवी की रिहाई की निंदा को लेकर ड्राफ्ट तैयार करने को कहा था।

इससे पूर्व जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा कथित जासूसी के आरोप में सुनाए जाने के मुद्दे पर आक्रोशित सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि जाधव को बचाने के लिए भारत सरकार जो भी करना होगा, वह करेगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कुलभूषण के खिलाफ जासूसी करने का कोई सबूत पाकिस्तान के पास नहीं है। उन्होंने सदस्यों को आश्वासन दिया कि भारत सरकार देश के बेटे जाधव को बचाकर लाएगी।


सुषमा स्वराज ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दी जाती है, तो पड़ोसी देश के साथ कूटनीतिक संबंधों पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, जाधव को न्याय दिलाने के लिए भारत कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि जाधव पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे मनगढ़ंत तथा हास्यास्पद भी हैं। सरकार इस सजा की कड़ी निंदा करती है, जो कि कानून और न्याय के मूलभूत सिद्धातों को ध्यान में रखे बिना सुनाई गई है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पाकिस्तानी नेता ने खुद कुलभूषण जाधव के केस में किए गए दावों की सत्यता को लेकर आशंका जताई थी। सुषमा ने कहा, हिंदुस्तान के इस बेटे को बचाने के लिए अच्छा वकील खड़ा करना तो बहुत छोटी बात है, हम राष्ट्रपति तक भी बात करेंगे। कुलभूषण जाधव सिर्फ अपने मां-बाप का नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान का बेटा है। उन्होंने कहा, जब से यह सजा सुनाई गई है तब से मैं खुद कुलभूषण जाधव के परिवार के संपर्क में हूं। वह तीन बार दिल्ली में मिल चुकी हैं और तकरीबन छह बार फोन पर बात कर चुकी हैं। पिछले सोमवार और मंगलवार को संयोगवश मैं उनसे दिल्ली में मिली। जाधव अपने माता-पिता का बेटा नहीं है, वह पूरे हिंदुस्तान का बेटा है। हिंदुस्तान के बेटे को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की अपील या अच्छा वकील खड़ा करना तो बहुत छोटी बात है, हम लोग राष्ट्रपति तक भी जो बात करनी है वह करेंगे और किसी न किसी तरह से जाधव को बचाएंगे।
राजनाथ बोले- पाक ने किया जाधव का अपहरण

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cong raised Kulbhushan Jadhavs hanging issue, Sushma says, If hanged, relationships will get worse
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sushma swaraj warns pakistan, kulbhushan jadhav, former indian naval officer kulbhushan jadhav, sushma swaraj, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved