• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस का वार, ‘प्रभु’ को लेनी होगी ट्रेन हादसे की जिम्मेदारी, पीएम दें जवाब

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे के लिए आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु को जिम्मेदारी लेनी होगी, क्योंकि वह यात्रियों को सुरक्षा मुहैया कराने के अपने प्राथमिक कर्तव्य में असफल रहे हैं। कांग्रेस ने मुजफ्फरनगर के नजदीक खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी जवाब देने के लिए कहा है।शनिवार की शाम खतौली में उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर कहा, इस त्रासदपूर्ण हादसे ने एक बार फिर रेल सुरक्षा को लेकर भाजपा सरकार और रेल मंत्रालय के खराब रिकॉर्ड को उजागर कर दिया है।

सुरजेवाला ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि यात्रियों की सुरक्षा के संदर्भ में रेल मंत्रालय और रेलवे लापरवाही और पूर्व तैयारियों की कमी के मामले में नया कीर्तिमान बना रहे हैं। रेल मंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही होगी। उन्होंने कहा, लगातार रेलवे के निजीकरण की नई-नई योजनाएं पेश कर रहे और अधिकतर समय ट्विटर पर बिताने वाले रेल मंत्री यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में पूरी तरह असफल रहे हैं। जनता मूलभूत सुविधाएं और रेल नेटवर्क की सुरक्षा चाहती है। सुरजेवाला ने कहा, अब तक आ रही खबरों से संकेत मिल रहा है कि यह ट्रेन हादसा संचार में बड़ी खामी के चलते हुआ। आपराधिक लापरवाही का जिक्र न कर सुरक्षा मानकों की अनुपस्थिति और जोखिमपूर्ण व्यवस्था हादसे की दुखद व्याख्या है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Railway minister must take responsibility for a train accident: Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: muzaffarnagar train tragedy, major train accident, 14 coaches derailed, criminal negligence, uttar pradesh train accident, congress spokesperson, randeep singh surjewala, railway minister, suresh prabhu, prime minister, narendra modi, kalinga utkal express derailment, muzaffarpur train accident\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved