• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब सोनिया गांधी ने भी दिए संकेत, जल्द होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी में नंबर टू की हैसियत रखने वाले राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है। पार्टी नेताओं के बाद अब खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की किताब ‘द कोलिशन इयर्स’ (1996-2012) के विमोचन कार्यक्रम के मौके पर जब मीडिया ने सोनिया गांधी से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि जल्द होगी। मीडिया के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा कि लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं और अब यह बहुत जल्द होने वाला है।

राहुल गांधी ने हालांकि इस मुद्दे पर बात करने से इनकार कर दिया। वह इससे इतर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के मुद्दे पर पहुंच गए। राहुल गांधी इस महीने के अंत तक अपनी मां का स्थान ले सकते हैं। इस समय पार्टी राज्य अध्यक्षों, केंद्रीय समिति के सदस्यों को नियुक्त करने में लगी है।

कांग्रेस में फैसले लेने वाली कार्यसमिति जल्द ही बैठक करेगी और नए अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव की तारीख पर चर्चा करेगी। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट भी राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सार्वजनिक तौर पर बयान दे चुके हैं। सचिन पायलट ने हाल ही में कहा था कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi To Take Over As Congress President Soon: Sonia Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress president, sonia gandhi, rahul gandhi, former president, pranab mukherjee, book launch, pranab mukherje book, the coalition years 1996-2012, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved