• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राष्ट्रपति चुनाव: तमिलनाडु और बिहार में भी मतदान जारी, जेडीयू कोविंद के समर्थन में

चेन्नई/ पटना। देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को विभिन्न राज्यों में सुबह 10 बजे से मतदान जारी है। तमिलनाडु और बिहार में भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। तमिलनाडु में सबसे पहले मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने मतदान किया। मुख्यमंत्री के बाद विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल, डीएमके के एम.के. स्टालिन, पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अन्य सदस्यों ने वोट डाला। पलनीस्वामी ने मतदान के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आगामी राष्ट्रपति के चुनाव के लिए पहला वोट डाला है। सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री पों राधाकृष्णन ने भी अपना वोट डाला। राधाकृष्णन के अनुसार, मतदान प्रक्रिया तेज गति से जारी है। सभी निर्वाचित सांसद और विधायक नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान कर सकते हैं। नए राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच मुकाबला है।

बिहार विधानसभा में भी मतदान जारी:

बिहार विधानमंडल में भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुबह 10 बजे से मतदान जारी है। मतदान को लेकर विधानमंडल की सुरक्षा व्यवस्था कडी कर दी गई है। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजय सरावगी ने पहला वोट डाला। करीब सभी पार्टियों के विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं और पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। सुबह नौ बजे से ही विधायक मतदान के लिए लाइन में लगे हैं। सुबह 10 बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। उल्लेखनीय है कि नए राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच मुकाबला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Presidential election 2017: voting continue in Tamil Nadu and Bihar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: presidential election 2017, presidential election, voting in tamil nadu and bihar for presidential election, jdu, ramnath kovind, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved