• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शुद्धिकरण पर अखिलेश बोले,2022में सत्ता में लौट गंगाजल से धुलवाऊंगा CMहाउस

लखनऊ। निलंबित आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर एक खास जाति के पुलिस अफसरों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

अखिलेश ने कहा कि हर कोई जानता है कि एक खास जाति के पुलिसवालों को सस्पेंड या ट्रांसफर किया जा रहा है। अखिलेश का इशारा यादव जाति से ताल्लुक रखने वाले पुलिसवालों की तरफ है। इससे पहले आईपीएस अफसर हिमांशु कुमार ने अधिकारियों पर एक खास जाति के पुलिसवालों को परेशान करने का आरोप लगाया था।

दरअसल, योगी आदित्यनाथ सरकार ने कामकाज संभालने के साथ ही बड़े पैमाने पर पुलिसवालों के निलंबन और तबादले की कार्रवाई शुरू की है। सरकार के मुताबिक, उन पुलिसवालों पर एक्शन लिया जा रहा है जो अच्छा काम नहीं कर रहे और जिनकी काफी शिकायतें मिली हैं। सरकार ने आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार को भी अनुशासनहीनता के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। कुमार का निलंबन उनकी पत्नी की तरफ से दर्ज कराए गए दहेज उत्पीडऩ के मामले को आधार बनाकर किया गया है। हिमांशु इस मुकदमे में वांछित चल रहे हैं।

अखिलेश यादव एक बार से अपने कार्यकाल के काम का हवाला दिया और योगी आदित्य नाथ सरकार को निशाना बनाया। अखिलेश ने कहा, सीएम कहते हैं कि वे हमसे एक साल बड़े हैं, हम कहते हैं काम में बहुत पीछे हैं, वो उम्र में हमसे बड़े हो सकते है।

पूर्व सीएम ने अखिलेश यादव ने योगी आदित्य नाथ पर सीएम बनने के बाद पहली बार हमला किया है। अखिलेश ने कहा, 2022 के चुनाव आने दीजिए मैं यूपी में फिर सरकार बनाऊंगा और गंगा जल लाकर सीएम हाउस धुलवाऊंगा।

विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी की समीक्षा बैठक में शिरकत करने के बाद अखिलेश ने पत्रकारों को कहा कि मुझे सीएम हाउस शुद्धिकरण का कोई अफसोस नहीं है। योगी आदित्य नाथ ने सीएम हाउस में पहले हवन करवाया था इसके बाद ही उन्होंने वहां से अपने काम काज की शुरुआत की थी। अखिलेश ने भरोसा जताया कि 2022 में जनता उन्हें फिर से जनादेश देगी और तब वे सीएम हाउस 5 केडी मार्ग को धुलवाने के गंगाजल मंगवाएंगे। अखिलेश ने नये सीएम से गुजारिश की सीएम हाउस में जिन मोर पक्षियों ने अपना बसेरा बनाया है उनका वे ध्यान रखें।

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके, राज्य में नयी सरकार के सफाई अभियान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि मेरे अधिकारी इतना अच्छा झाड़ू लगाते हैं अगर पता होता तो मैं उनसे जरूर सफाई करवाता।’ बता दें कि सीएम बनने के बाद आदित्य नाथ ने सभी सरकारी परिसरों को स्वच्छ और दागमुक्त बनाने का निर्देश दिया है।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Policemen of one particular caste are being suspended or transferred, says Akhilesh Yadav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: particular caste policemen, suspend, transfer, akhilesh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved