• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में 4 प्रमुख योजनाओं के शत-प्रतिशत संपूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित 'उत्कर्ष समारोह' को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

PM to virtually address in Gujarat on 4 govt schemes achieving 100 percent coverage - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (12 मई) को भरूच, गुजरात में आयोजित किए जा रहे 'उत्कर्ष समारोह' को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि भरूच के जिला प्रशासन ने इस वर्ष 1 जनवरी से 31 मार्च तक 'उत्कर्ष पहल' अभियान का संचालन किया, जिसका उद्देश्य विधवाओं, बुजुर्गो और निराश्रित नागरिकों को सहायता प्रदान करने वाली योजनाओं का पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करना था।

बयान के अनुसार, "चार योजनाओं के लिए कुल 12,854 लाभार्थियों की पहचान की गई है। इन योजनाओं में गंगा स्वरूपा आर्थिक सहाय योजना, इंदिरा गांधी वृद्ध सहाय योजना, निराधार वृद्ध आर्थिक सहाय योजना और राष्ट्रीय कुटुम्ब सहाय योजना शामिल हैं।"

यह कार्यक्रम जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख योजनाओं के 100 प्रतिशत पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है। ये योजनाएं जरूरतमंद लोगों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करेंगी।

अभियान के दौरान, योजना के लाभ से वंचित लोगों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए तालुका-वार व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबरों की घोषणा की गई।

पीएमओ ने कहा, "जिले के सभी गावों और नगर पालिका क्षेत्र के वाडरें में उत्कर्ष शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने वाले आवेदकों को मौके पर ही स्वीकृति प्रदान की गई। अभियान को और सुविधाजनक बनाने के लिए उत्कर्ष सहायकों को प्रोत्साहन भी दिए गए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM to virtually address in Gujarat on 4 govt schemes achieving 100 percent coverage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: utkarsh samaroh, pm modi, narendra modi, pm to virtually address in gujarat on 4 govt schemes achieving 100 percent coverage, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved