• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूपी में सभी सरकारी संस्थानों में पान मसाला-गुटखा प्रतिबंधित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सरकारी कार्यालयों, चिकित्सालयों तथा शिक्षण संस्थानों में पान, गुटखा, तंबाकू, पान-मसाले पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने सभी सरकारी परिसरों में पॉलीथीन के प्रयोग को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के भी निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को शास्त्री भवन (एनेक्सी) में अपने प्रथम आगमन की शुरुआत निरीक्षण कार्य से की। इस दौरान उन्होंने भवन के प्रत्येक तल पर विभिन्न अनुभागों में जाकर वहां की कार्य व्यवस्था और साफ-सफाई की स्थिति को मौके पर परखा तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी विभागों, अस्पतालों, शिक्षण संस्थानों में पान मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। इसके साथ ही इन सभी परिसरों में पॉलीथीन के प्रयोग को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाए।

मुख्य सचिव को एक सप्ताह में पत्रावलियों के रख-रखाव और निस्तारण प्रक्रिया को व्यवस्थित करने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने इसी अवधि में शास्त्री भवन सहित सचिवालय के अन्य भवनों की साफ-सफाई को दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि शास्त्री भवन के पंचम तल स्थित सभाकक्ष में शाम छह बजे से रात्रि 10 बजे की अवधि में विभागीय प्रेजेंटेशन तथा विभागवार समीक्षा की जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pan masala-gutka prohibited in all government institutions in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pan masala, gutka, prohibited, all government, institutions, up, uttar pradesh, yogi adityanath, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved