• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

4 राज्यों में ‘पद्मावती’ पर बैन, जम्मू में भी उठी मांग, ममता बोलीं-सुपर इमर्जेंसी

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिलीज होने के पहले ही चार राज्यों ने फिल्म पर बैन लगा दिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म का समर्थन किया है। सोमवार को राजस्थान, पंजाब और मध्यप्रदेश में पद्मावती पर बैन लग गया है। उत्तर प्रदेश सरकार इस फिल्म को पहले ही बैन कर चुकी है। जम्मू एवं कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और विधायक देवेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से राज्य में पद्मावती की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को फिल्म से कुछ कथित आपत्तिजनक दृश्य हटाने को लेकर दायर याचिका को खारिज कर दिया है।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को स्पष्ट किया है कि जब तक केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को 18 नवम्बर को लिखे पत्र में दिए गए सुझावों पर अमल नहीं हो जाता, तब तक राजस्थान में पद्मावती फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि इस पत्र में मुख्यमंत्री ने यह सुझाव दिया था कि फिल्म एवं इसके कथानक पर प्रसिद्ध इतिहासकारों, फिल्मी हस्तियों और समाज के प्रतिनिधियों की एक समिति द्वारा इसकी समीक्षा कर यह सुनिश्चित किया जाए कि राजपूत समाज की भावनाएं आहत ना हों।

फिल्म को राज्य में रिलीज करने की इजाजत नहीं:शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल में राजपूत प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक के बाद घोषणा की कि फिल्म को उनके राज्य में रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शिवराज ने कहा, फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ कर अगर राष्ट्रमाता पद्मावती जी के सम्मान के खिलाफ जो दृश्य दिखाए जाने की बात कही गई है तो मध्य प्रदेश की धरती पर फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि देश की जनता और मध्य प्रदेश के लोग अपने अभिमान का अपमान स्वीकार नहीं कर सकते। चौहान ने कहा कि यह अपमान असहनीय है। उन्होंने कहा कि अगर सेंसर बोर्ड फिल्म को पास कर देता है और देश में फिल्म रिलीज भी हो जाती है तो भी राज्य में इस फिल्म को प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने क्या कहा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपनी टिप्पणी में कहा, कुछ भी ऐतिहासिक है तो ..कोई भी विरोध नहीं करेगा, लेकिन यहां वे ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं चित्तौड़ जाकर वापस आया हूं और मैंने वहां सारी चीजें देखीं..तो यह इतिहास के साथ छेड़छाड़ है और कोई इसे स्वीकार नहीं करेगा। और अगर समुदाय इसका विरोध कर रहे है तो विरोध करना उनका अधिकार है।

यूपी में लग चुका है बैन

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा था कि जब तक फिल्म से विवादित दृश्य नहीं हटाए जाते, तब तक इसे राज्य में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

ममता ने किया फिल्म का समर्थन

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Padmavati Row: Ban on Padmavati in 4 states
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: padmavati row, padmavati, ban on padmavati, rajasthan, madhya pradesh, punjab, uttar pradesh, jammu and kashmir, rajasthan chief minister, vasundhara raje, madhya pradesh chief minister, shivraj singh chauhan, punjab chief minister, amarinder singh, west bengal chief minister, mamata banerjee, jammu and kashmir chief minister, mehbooba mufti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved